A
Hindi News खेल क्रिकेट मलिंगा ने रचा इतिहास, अफरीदी को पछाड़ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

मलिंगा ने रचा इतिहास, अफरीदी को पछाड़ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

टेस्ट क्रिकेट से 2011 में संन्यास लेने वाले मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की। 

मलिंगा ने रचा इतिहास, अफरीदी को पछाड़ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मलिंगा ने रचा इतिहास, अफरीदी को पछाड़ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

कैंडी। यॉर्कर किंग कहे जाने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 99वें विकेट के साथ खेल के इस प्रारूप में सबसे सफल अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बने। 

मलिंगा ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा दिया। टेस्ट क्रिकेट से 2011 में संन्यास लेने वाले मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की। 

छत्तीस साल के मलिंगा ने इसके बाद कोलिन डि ग्रैंडहोम को 44 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड करके अपने 74वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नया रिकार्ड बनाया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी ने 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। 

बता दें कि मलिंगा अभी हाल ही में वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले चुके हैं और वे केवल टी20 क्रिकेट ही खेलते हैं। हालांकि इस टी20 मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए श्रीलंका को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। 

(With PTI input)

Latest Cricket News