A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अल्टीमेटम, फिट हो जाओ या टीम से बाहर

श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अल्टीमेटम, फिट हो जाओ या टीम से बाहर

श्रीलंका टीम के फास्ट बॉलर लसिथ मलिंगा पर मंगलवार को बैन की खबर आई थी। अब श्रीलंकाई सरकार ने अपने खिलाड़ियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर खिलाड़ी तीन महीने में फिट नहीं हुए तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

Sri Lanka- India TV Hindi Sri Lanka

कोलंबो: श्रीलंका टीम के फास्ट बॉलर लसिथ मलिंगा पर मंगलवार को बैन की खबर आई थी। अब श्रीलंकाई सरकार ने अपने खिलाड़ियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर खिलाड़ी तीन महीने में फिट नहीं हुए तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। सरकार ने यह फैसला जिम्बाब्वे सीरीज से पहले किया है।

श्रीलंका को जिम्बाब्वे से पांच वनडे और एक टेस्ट मैच की सीरीज शक्रुवार से खेलनी है। टीम सिलेक्शन के दौरान पाया गया कि अधिकतर खिलाड़ियों की फिटनेस ठीक नहीं है। इसके बाद सरकार ने खिलाड़ियों को अल्टीमेटम दिया।

श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयासेकारा ने कहा, “किसी भी खिलाड़ी की फिटनेस ठीक नहीं है। इसलिए मैंने इस बार कड़ा फैसला लिया। फिटनेस टेस्ट में 11 क्रिकेटर अनफिट पाए गए हैं। कई खिलाड़ियों का वजन काफी बढ़ गया और उनकी फिटनेस अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं पाई गई। सिर्फ दो खिलाड़ियों दुष्मांथा चमीरा और लाहिरू मदुशंका को फिटनेस टेस्ट में अच्छे निकले। मलिंगा का वज़न तो 80 किलो तक पहुंच गया। बढ़ते वजन के कारण उनका फिटनेस स्तर खराब हो चुका है। वे बार-बार चोटिल होते रहते हैं। खिलाड़ियों को आर्मी जैसी ट्रेनिंग देनी चाहिए ताकि वे फिट रह सकें।’

खेल मंत्री ने ये भी कहा, “किसी क्रिकेटर में 16 प्रतिशत बॉडी फैट तक सामान्य माना जाता है। लेकिन श्रीलंका के खिलाड़ियों में यह स्तर 26 प्रतिशत तक है। तीन महीने बाद जिस खिलाड़ी का बॉडी फैट 16 प्रतिशत से अधिक होगा, उसे नेशनल टीम में खेलने की अनुमति नहीं मिलेगी।’

बता दें कि श्रीलंका टीम का चयन वैसे तो स्वतंत्र पैनल करता है, लेकिन खेल मंत्री की माैजूदगी के बाद ही खिलाड़ी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

Latest Cricket News