A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से किया इनकार, पाक के मंत्री बोले 'इसमें है भारत की चाल'

श्रीलंका के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से किया इनकार, पाक के मंत्री बोले 'इसमें है भारत की चाल'

श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फनार्डो ने पहले ही कहा था कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है।

Fawad Chaudhary, Pakistan Science and Technology Minister- India TV Hindi Image Source : TWITTER PHOTO Fawad Chaudhary, Pakistan Science and Technology Minister

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कम से कम 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। जियो टीवी ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के हवाले से सोमवार को बताया कि जिन खिलड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिगा भी शामिल हैं। ऐसे में पाकिस्तान के विज्ञान एवम् प्रद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए इसके पीछे भारत का हाथ बताया है।

फवाद ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मुझे कुछ स्पोर्ट्स कमेंटेटर ने बताया कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को धमकाया है कि अगर वो पाकिस्तान खेलने गए तो उन्हें इंडियन प्रीमीयर लीग यानी आईपीएल में नहीं खिलाया जाएगा। ये भारत की बहुत ही गंदी चाल है।"

हालांकि श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फनार्डो ने पहले ही कहा था कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

इस संबंध में सोमवार को एक बैठक हुई, जिसमें खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया। इसमें जो दस खिलाड़ी शामिल है उनके नाम इस प्रकार है:- कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं।

बता दें कि पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। जबकि अंत में श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगी।

(Input With IANS)

Latest Cricket News