A
Hindi News खेल क्रिकेट अंतराष्टीय स्तर पर श्रीलंका टीम को इस लक्ष्य तक पहुँचाना चाहते है कप्तान दिमुथ करुणारत्ने

अंतराष्टीय स्तर पर श्रीलंका टीम को इस लक्ष्य तक पहुँचाना चाहते है कप्तान दिमुथ करुणारत्ने

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने रविवार को नए कोच मिकी आर्थर की जमकर तारीफ की है और कहा है कि टीम का लक्ष्य वनडे और टेस्ट में टॉप-4 में शामिल होना है।

Dimuth Karunaratne- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Dimuth Karunaratne

कोलंबो| कोरोना महामारी के बीच सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई है। इसी बीच श्रीलंका के कप्तान ने अगले कुछ सालों में अपने लक्ष्य के बारे में बताया है। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने रविवार को नए कोच मिकी आर्थर की जमकर तारीफ की है और कहा है कि टीम का लक्ष्य वनडे और टेस्ट में टॉप-4 में शामिल होना है।

गौरतलब है कि श्रीलंका के कोच मिकी आर्थर श्रीलंका से पहले पाकिस्तान टीम के कोच थे और आईसीसी विश्वकप 2019में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उनका टीम से करार खत्म हो गया था। जिसके बाद पिछले साल दिसंबर में आर्थर ने श्रीलंका टीम के मुख्य कोच का कार्यभार संभाला है। उनका करार दो साल का है।

करुणारत्ने ने श्रीलंका क्रिकेट की वेबसाइट पर सवालों को जवाब देते हुए कहा, "मिकी बहुत शांत है। उनके पास काफी सारा अनुभव है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रणनीति और स्पष्टता काफी जरूरी है। उन्होंने हमारे अंदर जो विश्वास जगाया है वो काफी अहम है। इसने निश्चित तौर पर मदद की है और परिणाम अपने आप बोलते हैं।"

उन्होने कहा, "रैंकिंग काफी अहम शब्द है। मुझे लगता है कि श्रीलंका को वनडे क्रिकेट में टॉप -4 में होना चाहिए, और टेस्ट क्रिकेट में भी।"

श्रीलंका को पाकिस्तान के हाथों दो टेस्ट मैचों में हार मिली थी। इसके बाद उसने जिम्बाब्वे को अपने घर में मात दी थी। टेस्ट में श्रीलंका इस समय पांचवें स्थान पर है। जबकि वनडे में टीम को आठवां स्थान हासिल है। उसने हाल ही में वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दी थी। जिसके बाद अब करुणारत्ने अपनी टीम को आगे ले जाना चाहते हैं।

करुणारत्ने ने अपने रोल को लेकर कहा, "खिलाड़ी और टीमें अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठा रही है और इसने मेरे काम को आसान कर दिया है।"

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी प्रकार के खेलों को स्थगित या रद्द किया जा चुका है। जिसके चलते बीसीसीआई ने भी आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर महीने में होने वाले  टी20 विश्वकप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट की वापसी कब होती है इस पर सभी की निगाहें जमी हुई हैं।

( Input from Ians )

Latest Cricket News