A
Hindi News खेल क्रिकेट लसिथ मलिंगा ने लिया संन्यास तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने उनके लिए कही ये बड़ी बात

लसिथ मलिंगा ने लिया संन्यास तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने उनके लिए कही ये बड़ी बात

लसिथ मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करते हैं जिसमें उनके कप्तान रोहित शर्मा हैं।

Lasith Malinga and Rohit Sharma - India TV Hindi Image Source : TWITTER/ROHIT SHARMA Lasith Malinga and Rohit Sharma 

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने विदाई मैच में खास उपलब्धि हासिल की। जिसके बाद पुरे क्रिकेट जगत से लसिथ मलिंगा के जीवन की दूसरी पारी के लिए बधाई सन्देश आए। इसी बीच भारतीय टीम के उपकप्तान व आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने लसिथ मलिंगा को खास बधाई सन्देश दिया है।

गौरतलब है कि लसिथ मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करते हैं जिसमें उनके कप्तान रोहित शर्मा हैं। ऐसे में कप्तान रोहित ने एक मैच विनर खिलाड़ी के बारे में बताते हुए लिखा, "अगर मुझे मुंबई इंडियंस की जीत के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी चुनना हो तो पिछले एक दशक से आप ही सबसे उपर हैं। बतौर कप्तान आपके जैसे खिलाड़ी साथ होने से विपरीत स्थिति में भी राहत की सांस ली जा सकती है। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

ऐसे में मुंबई इंडियंस के कप्तान सिर्फ रोहित शर्मा ने ही नहीं बल्कि टीम के मेंटर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और यार्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने भी ट्वीट करके लसिथ मलिंगा को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

बता दें की अपने आखिरी मैच में मलिंगा ने बांग्लादेश के खिलाफ 9.4 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके साथ ही टीम इंडिया के दिग्गज लेग स्पिनर को अनिल कुंबले (337 विकेट) को पीछे छोड़ दिया। मलिंगा के नाम अब 338 विकेट हो गए हैं।

वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 9वें और श्रीलंका के तीसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने 15 साल के वनडे इंटरनेशनल करियर में 226 वनडे मैच खेलकर यह उपलब्धि हासिल की।

श्रीलंका के लिए मुथैया मुरलीधरन (534) और चामिंडा वास (399) के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले मलिंगा तीसरे गेंदबाज हैं। 35 वर्षीय मलिंगा ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 817 विकेट चटकाए हैं, इसमें वन-डे में 338, टी-20 में 378 और टेस्ट में 101 विकेट झटके हैं।

Latest Cricket News