A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे टिम साउदी

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे टिम साउदी

इससे पहले श्रीलंका की सरजमीं पर 2013 में टी20 सीरीज खेलने न्यूजीलैंड आई थी। जिसमें दो मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद उन्हें 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

Tim Southee, New Zealand Fast Bowler- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Tim Southee, New Zealand Fast Bowler

श्रीलंका दौरे पर पहला टेस्ट मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने टी20 सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी को कप्तान नियुक्त किया है। 30 साल हो चुके टिम को नियमित कप्तान केन विलियम्सन की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिन्होंने ट्रेंट बोल्ट के साथ टेस्ट सीरीज के बाद आराम करने का मन बनाया है।

न्यूज़ीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, "विश्वकप में फाइनल तक के शानदार सफर के बाद यह काफी आकर्षक है की टी20 विश्वकप के लिए हम एक विकल्प का प्रयोग करें।"

बता दें की इससे पहले श्रीलंका की सरजमीं पर 2013 में टी20 सीरीज खेलने न्यूजीलैंड आई थी। जिसमें दो मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद उन्हें 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। अगर हेड टू हेड की बात करें तो 16 मैचों में 8 जीत और 6 हार के साथ न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है।

वहीं साउदी की बात करें तो 2009 में टी20 डेब्यू करने के बाद से वो 58 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने पहले भी तीन टी20 मैचों में कप्तानी की है जो की अभी श्रीलंका के ही खिलाफ थे।

इस टी20 सीरीज का पहला मैच 1 सितम्बर को खेला जाएगा। बाकी मैच भी एक ही स्थान पर 3 व 6 सितम्बर को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम इस प्रकार है:- टिम साउदी (c), टोड एस्टल, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेइजन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, सेठ रेंस, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर।

Latest Cricket News