Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड के लिए सबसे सफल कीवी...

न्यूजीलैंड के लिए सबसे सफल कीवी बल्लेबाज बनने पर स्टीफन फ्लेमिंग ने रॉस टेलर को दी बधाई

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने हमवतन रॉस टेलर को देश के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने पर बधाई दी है। टेलर ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में 69 रनों की अहम पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया।

IANS
IANS 20 Feb 2019, 16:56:36 IST

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने हमवतन रॉस टेलर को देश के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने पर बधाई दी है। टेलर ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में 69 रनों की अहम पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के लिए वनडे में सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया। उन्होंने इस मामले में फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा। वनडे में टेलर के कुल 8026 रन हो गए हैं जबकि फ्लेमिंग ने कुल 8,037 रन बनाए थे। 

फ्लेमिंग ने ट्वीट कर टेलर को बधाई संदेश दिया। फ्लेमिंग ने लिखा, "बधाई हो रॉस टेलर। आपके आखिरी 18 महीने शानदार रहे हैं। आप महान खिलाड़ी हो मुझे उम्मीद है कि आने वाली पीढ़ी के लिए वह उदाहरण तय करेंगे। आप इसके हकदार हैं और आने वाले महीनों के लिए शुभकामनाएं।"

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, टेलर ने अपने देश के लिए 218वें मैच में यह कीर्तिमन स्थापित किया जबकि फ्लेमिंग ने अपने करियर में कुल 280 वनडे मैच खेले। फ्लेमिंग ने अपना आखिरी वनडे मैच 2007 विश्व कप के सेमीफाइनल में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 

टेलर औसत के मामले में भी फ्लेमिंग से बेहतर हैं। अब तक खेले गए 218 वनडे मैच में टेलर का औसत 48.34 का है जबकि फ्लेमिंग का औसत 32.40 का था। 

वर्ष 2017 के बाद से टेलर का फॉर्म दमदार रहा है। उन्होंने इस दौरान वनडे क्रिकेट में पांच शतक और 14 अर्धशतक जड़े हैं। 

फ्लेमिंग टेस्ट क्रिकेट में भी न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने कीवी टीम के लिए 111 मैचों में 7172 रन बनाए हैं। 

टेस्ट में टेलर ने अब तक 90 मैचों में 6523 रन बनाए हैं। उनका औसत 45.93 का रहा है जबकि फ्लेमिंग ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 40.06 की औसत से रन बनाए थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन