A
Hindi News खेल क्रिकेट घरेलू क्रिकेट में नहीं मिला नया कॉन्ट्रैक्ट तो इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया संन्यास

घरेलू क्रिकेट में नहीं मिला नया कॉन्ट्रैक्ट तो इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया संन्यास

स्टीव ओ'कीफ को न्यू साउथ वेल्स के साथ नया करार नहीं मिलने के बाद उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया।

Australia, Cricket, New South Wales, Sheffield Shield, Steve O'Keefe- India TV Hindi Image Source : GETTY Steve O'keefe

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर स्टीव ओ'कीफ ने घरेलू क्रिकेट में नया कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने के बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास ले लिया। स्टीव न्यू साउथ वेल्स की ओर से खेलते थे। हालांकि बिग बैश लीग में वह सिडनी सिक्सर के लिए खेलना जारी रखेंगे।

संन्यास के बाद स्टीव ने कहा, ''मैं बहुत निराश हुआ जब उन्होंने कहा कि मुझे नया कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला हैं। मैं उनके फैसले इस का सम्मान करता हूं। उनके इस कदम के बाद फिर मैंने संन्यास लेने का फैसला किया।''

उन्होंने कहा, ''फर्स्ट क्लास क्रिकेट में देश का प्रतिनिधित्व और अपने राज्य का नेतृत्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। इसके अलावा दोनों ही जगह मुझे कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला। जो मेरे लिए एक सम्मान की बात है। मैं जब अपने पुराने दिनों को याद कर सबसे ज्यादा इसी खेल को मिस करुंगा।''

स्टीव ने घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया था। शेफिल्ड शिल्ड टूर्नामेंट 2019-20 में स्टीव सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बने थे। स्टीव ने इस टूर्नामेंट में 5 मैचों में 16 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए थे।

इसके अलावा स्टीव ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 24.66 की औसत से 301 विकेट लेने में कामयाब रहे। जिसमें 13 बार उन्होंने 5 या इससे अधिक विकेट लने का भी कारनामा कर चुके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले स्टीव आखिरी बार  2017 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। स्टीव ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 9 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। स्टीव का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन भारत के खिलाफ पुणे टेस्ट में माना जाता है जिसमें उन्होंने  35 रन खर्च कर 6 विकेट हासिल किए थे जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को इस मुकाबले में हारने में कामयाब रही थी।

Latest Cricket News