Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट डकवर्थ लुईस से जीता ऑस्ट्रेलिया एकादश,...

डकवर्थ लुईस से जीता ऑस्ट्रेलिया एकादश, स्टीव स्मिथ ने जड़े नाबाद 91 रन

गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण के कारण लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले पूर्व कप्तान स्मिथ ने लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने दूसरे मैच में भी नाबाद 89 रन बनाये थे। 

Bhasha
Bhasha 10 May 2019, 15:44:49 IST

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया एकादश ने शुक्रवार को यहां स्टीव स्मिथ के नाबाद 91 रन और ग्लेन मैक्सवेल के 70 रन से विश्व कप की तैयारियों के लिये आयोजित अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश को डकवर्थ लुईस नियम से पांच विकेट से शिकस्त दी। विल यंग के लगातार दूसरे शतक से न्यूजीलैंड एकादश ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 286 रन बनाये। 

लेकिन खराब रोशनी के कारण मैच रूकने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 44 ओवर में पांच विकेट पर 248 रन बना चुकी थी और डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के लिये उसे 44 ओवर में 233 रन बनाने थे। गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण के कारण लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले पूर्व कप्तान स्मिथ ने लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने दूसरे मैच में भी नाबाद 89 रन बनाये थे। 

स्मिथ की तरह मैक्सवेल भी अच्छी फार्म में हैं, जिन्होंने 48 गेंद में 70 रन की पारी खेली, उन्होंने भी बुधवार को तेजी से 52 रन बनाये थे। वहीं 26 साल का युवा खिलाड़ी यंग न्यूजीलैंड की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं है, उसने बुधवार को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 130 रन की शानदार पारी खेली थी। यंग ने फिर 111 रन बनाकर शतक जड़ा। ब्रिसबेन में इस अनधिकृत मैच में सलामी बल्लेबाज जार्ज वर्कर ने 59 रन का योगदान दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के लिये पैट कमिंस ने आठ ओवरों में 32 रन देकर चार विकेट हासिल किये जबकि मिशेल स्टार्क को एक विकेट मिला। ये दोनों तीन महीनों में पहली बार एक साथ खेल रहे हैं क्योंकि स्टार्क ने चोट के बाद वापसी की है। एडम जम्पा और यंग का विकेट हासिल करने वाले मार्कस स्टोइनिस ने दो दो विकेट प्राप्त किये। 

तीन मैचों की श्रृखंला में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीत हासिल की। एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ साउथम्पटन में दो और अभ्यास मैच खेलेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन