A
Hindi News खेल क्रिकेट बैन झेल रहे स्टीवन स्मिथ फिर बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, इस दिग्गज का बड़ा बयान

बैन झेल रहे स्टीवन स्मिथ फिर बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, इस दिग्गज का बड़ा बयान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर 1-1 साल और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया है।

<p>एम एस धोनी और स्टीवन...- India TV Hindi एम एस धोनी और स्टीवन स्मिथ

गेंद से छेड़छाड़ कर कप्तानी गंवाने और 1 साल का बैन झेल रहे स्टीवन स्मिथ के लिए अच्छी खबर है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डायरेक्टर और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने स्मिथ का समर्थन करते हुए कहा है कि स्मिथ फिर से टीम के कप्तान बन सकते हैं। टेलर ने अपने बयान में कहा, 'मेरा मानना है कि बैन झेलने के बाद स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनने का मौका जरूर मिलेगा। मेरे लिए स्मिथ बेईमान नहीं हैं। मेरी नजर में वो सिर्फ मामले में कोई एक्शन ना लेने के जिम्मेदार हैं। वो बेईमान नहीं हैं। वो बहुत अच्छे इंसान हैं। हालांकि जो कुछ भी हुआ वो बेहद अफसोसजनक था।'

आपको बता दें कि स्मिथ पर 1 साल का बैन तो लगा ही है इसके अलावा उनके मार्च, 2019 तक टीम की कप्तानी करने पर भी रोक है। फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया है। लेकिन इस बात की संभावनाएं बेहद कम हैं कि वनडे, टी20 टीम की कमान भी वो ही संभालेंगे। माना जा रहा है कि इंग्लैंड दौरे के लिए एरन फिंच के हाथों में टीम की बागडौर सौंपी जा सकती है। हालांकि टेलर के इस बयान के बाद ये लगभग साफ हो गया कि बैन खत्म करने के बाद स्मिथ को फिर से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिल सकती है।

स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद मीडिया ने इस खबर को जमकर दिखाया था। मामला बढ़ते देख ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने बयान दिया और जिसके बाद विवाद में शामिल खिलाड़ियों स्मिथ, वॉर्नर, बैंक्रॉफ्ट पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन लगा दिया था। स्मिथ, वॉर्नर पर 1-1 साल और बैंक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा है। स्मिथ हाल ही में अमेरिका से छुट्टियां मनाकर वापस ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं।

Latest Cricket News