A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टीव स्मिथ बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, चैपल ने कही ये बात

स्टीव स्मिथ बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, चैपल ने कही ये बात

इयान चैपल ने कहा कि टिम पेन का कोई विकल्प नहीं होने पर 2018 में गेंद से छेड़खानी प्रकरण में शामिल होने के बावजूद स्टीव स्मिथ को फिर ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया जा सकता है। 

Steve Smith can become captain of Australia, Chappell said this- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith can become captain of Australia, Chappell said this

सिडनी। पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि टिम पेन का कोई विकल्प नहीं होने पर 2018 में गेंद से छेड़खानी प्रकरण में शामिल होने के बावजूद स्टीव स्मिथ को फिर ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें - भारत लौटने पर मोहम्मद सिराज ने RCB और कोहली को लेकर कह दी ये बड़ी बात

पेन की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से हराया। 

चैपल ने ‘वाइड वर्ल्ड आफ स्पोटर्स ’ से कहा,‘‘मुझे लगता है कि अगर परिस्थितियां ऐसी बनी तो उसे फिर कप्तान बनाया जा सकता है।’’ 

उन्होंने सवाल दागा कि डेविड वॉर्नर के कप्तान बनने पर आजीवन प्रतिबंध है लेकिन स्मिथ पर क्यों नहीं है जबकि गेंद से छेड़खानी मामले में उनकी भूमिका बड़ी थी। 

ये भी पढ़ें - हॉकी इंडिया से जुड़े पांच नए सदस्य

उन्होंने कहा,‘‘स्मिथ और वॉर्नर एक श्रेणी में क्यो नहीं है। स्मिथ पर कप्तानी के लिये 24 महीने का ही प्रतिबंध क्यों लगाया गया, वॉर्नर पर आजीवन प्रतिबंध क्यो है।’’

बता दें, भारत से टेस्ट सीरीज हाने के बाद टिम पेन की कप्तानी पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने इस बीच कहा कि पेन कप्तान के रूप में बहुत अधिक प्रयास नहीं कर रहा था।

उन्होंने कहा "यह वास्तव में कप्तान, उप कप्तान, कोच और कोचिंग स्टाफ का अजीबोगरीब प्रदर्शन था। हमारी फील्डिंग काफी निराशाजनक थी। मैं इस टीम की फील्डिंग पर काम करूंगा। बाकी चीजें खुद ब खुद लौट आएंगी।"

ये भी पढ़ें - हनुमा विहारी ने बताई सिडनी टेस्ट की दर्द भरी कहानी, कहा इंजेक्शन के बाद नहीं महसूस हो रही थी टांग

उन्होंने कहा, "मैंने सिडनी और ब्रिसबेन में पेन का खेल देखा। उसने कड़ी प्रैक्टिस नहीं किया था। नाथन लाॅयन के सामने उसकी विकेटकीपिंग तकनीक काम नहीं करती थी। मुझे लगता है कि वह कप्तान के रूप में बहुत अधिक प्रयास नहीं कर रहा था।"

हीली ने कहा, "इसके अलावा उप कप्तान क्या कर रहा था। पैट कमिन्स मैदान पर आप सुझाव क्यों नहीं दे रहे थे। कुछ खास नया नहीं किया गया जिस पर चर्चा की जा सके कि यह टीम वास्तव में क्यों चूक गई।"

Latest Cricket News