A
Hindi News खेल क्रिकेट बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर की होगी मैदान पर वापसी! रास्ता हुआ साफ

बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर की होगी मैदान पर वापसी! रास्ता हुआ साफ

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की हो सकती है क्रिकेट के मैदान पर वापसी।

<p>डेविड वॉर्नर और...- India TV Hindi डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ कर फंसने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 1-1 साल और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा दिया था। लेकिन अब स्मिथ, वॉर्नर का क्रिकेट के मैदान में वापसी का रास्ता साफ हो गया है। दोनों खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान में वापसी कर सकते हैं लेकिन सिर्फ ग्रेड या क्लब क्रिकेट के जरिए। न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट एसोसिएशन (NSWCA) ने साफ कर दिया है कि इस सीजन वो दोनों खिलाड़ियों को ग्रेड क्रिकेट खेलने से नहीं रोकेगा। हालांकि बैन झेल रहे तीसरे क्रिकेटर बैनक्रॉफ्ट को अभी ये मंजूरी नहीं मिली है।

बैनक्रॉफ्ट पर कोई भी फैसला वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट काउंसिल (WADCC) करेगा क्योंकि बैनक्रॉफ्ट पर्थ से हैं। आपको बता दें कि दोनों NSWCA और WADCC की शर्तें होती हैं कि अगर कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा निलंबित किया जाता है तो वो अपने आप ही एसोसिएशन से भी निलंबित हो जाएगा। लेकिन इसके बावजूद NSWCA ने स्मिथ और वॉर्नर को खेलने की मंजूरी दे दी है। वहीं, दूसरी तरफ से WADCC बैनक्रॉफ्ट के मामले में बुधवार को एक मीटिंग करेगा और इसके बाद ही कोई फैसला लेगा कि क्या उन्हें बैनक्रॉफ्ट को खेलने देने की मंजूरी देनी चाहिए या नहीं। मंजूरी मिलने के बाद भी ये तीनों क्रिकेटर सिर्फ क्लब ये ग्रेड क्रिकेट ही केल सकेंगे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से इन पर बैन बरकरार रहेगा। 

आपको याद दिला दें कि स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की थी। मीडिया मे ये खुलासा होने के बाद दुनियाभर में ऑस्ट्रेलिया की जमकर किरकिरी हुई थी। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया था कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम को भी बयान देने सामने आना पड़ा था। बढ़ते राजनीतिक दबाव के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ, वॉर्नर को 1-1 साल और बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए निलंबित कर दिया और तीनों खिलाड़ियों के क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी।    

Latest Cricket News