A
Hindi News खेल क्रिकेट इस टी20 लीग से होने वाली कमाई दान करके फिर से हीरो बन जाएंगे स्टीव स्मिथ, जीत लेंगे हर किसी का दिल

इस टी20 लीग से होने वाली कमाई दान करके फिर से हीरो बन जाएंगे स्टीव स्मिथ, जीत लेंगे हर किसी का दिल

स्टीव स्मिथ फिलहाल 1 साल का बैन झेल रहे हैं। स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप है।

<p>स्टीव स्मिथ</p>- India TV Hindi स्टीव स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका में स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गेंद से छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद टीम की काफी किरकिरी हुई और बोर्ड ने स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर को उनके पद से हटाने के साथ-साथ दोनों पर 1-1 साल का बैन भी लगाया। वहीं, कैमरन बैंक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया। तीनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया समेत पूरी दुनिया में विलेन बन चुके थे। लेकिन अब स्मिथ एक ऐसा कदम उठाने जा रहे हैं जिससे वो फिर से अपनी खोई इमेज हासिल कर लेंगे और हर किसी का दिल जीत लेंगे। दरअसल, स्मिथ कनाडा में ग्लोबल टी-20 लीग में हिस्सा लेने वाले हैं।

इस लीग से होने वाली कमाई को स्मिथ क्रिकेट की बेहतरी के लिए दान करेंगे। हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ को घरेलू और बाहरी क्लब क्रिकेट खेलने की इजाजत दी है। स्मिथ कनाडाई लीग में बतौर मार्की प्लेयर खेलेंगे। इस लीग की शुरुआत 28 जून से होगी और इसमें दुनिया के कई बड़े क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि स्मिथ ने लीग में धमाल मचाने के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी है और वो नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। खबरों की मानें तो स्मिथ के पिता उन्हें प्रैक्टिस करा रहे हैं।

स्मिथ, वॉर्नर और बैंक्रॉफ्ट का नाम गेंद से छेड़छाड़ में आया था। स्मिथ ने बैंक्रॉफ्ट से साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुबूला था कि उन्हें पता था कि गेंद से छेड़छाड़ की जाएगी और इसके बाद जमकर बाल मचा था। पूरी दुनिया में ऑस्ट्रेलिया की किरिकी होने लगी और हर कोई उन्हें बेईमान ठहराने लगा। मामला इतना बढ़ गया कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को बयान देने सामने आना पड़ा। आनन-फानन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तीनों खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया। 

Latest Cricket News