A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes series: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ फिर बाज़ नहीं आए बेईमानी से

Ashes series: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ फिर बाज़ नहीं आए बेईमानी से

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ भले ही दुनियां के नंबर एक बल्लेबाज़ हों लेकिन बेईमानी में भी शायद वह नंबर एक ही हैं.

Steve Smith- India TV Hindi Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ भले ही दुनियां के नंबर एक बल्लेबाज़ हों लेकिन बेईमानी में भी शायद वह नंबर एक ही हैं. इस साल की शुरुआत में भारत दौरे पर उनकी बेईमानी तब देखने के मिली थी जब बेंगलैर में दूसरे टेस्ट के दौरान lbw होने के बाद स्मिथ ने ड्रेसिंग रुम की तरफ देखकर ये जानने की कोशिश की थी कि DRS लिया जाए या नहीं. हालंकि अंपायर ने उन्हें वापस जाने को कहा था. इस विवाद ने काफ़ी तूल पकड़ लिया था और कोहली तथा स्मिथ के बीच बयानबाज़ी भी ख़ूब हुई थी.

ताज़ा घटना ऐशेज़ सिरीज़ के तीसरे टेस्ट के पांचवे दिन की है. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ जोश हैज़लवुड की गेंद मोईन अली के बैट का किनारा लेकर दूसरी स्लिप में गई जहां स्मिथ ने आगे झुककर कैच पकड़ने की कोशिश की लेकिन बॉल पहले ही टप्पा खा गई थी. पहली बार तो वह कैच नहीं पकड़ पाए लेकिन दूसरी कोशिश में बॉल पकड ली. अंपायर ने नॉटआउट दिया लेकिन स्मिथ कैच पकड़ने का दावा करने लगे. कई बार रिप्ले देखा गया लेकिन पूरी तरह से साबित नही हो पाया कि कैच पकड़ा गया है और आख़िरकार ऑनफ़ील्ड अंपायर को ही सही माना गया. ज़ाहिर है इस फ़ैसले से स्मिथ नाराज़ दिखे हालंकि रिप्ले में साफ़ दिखा कि स्मिथ की अंगुलियां बॉल के नीचे नहीं थी और बॉल पहले ही टप्पा खा चुकी थी.

मोईन तब तो बच गए लेकिन बाद में आउट हो गए. अंत में इंग्लैंड तीसरा टेस्ट पारी और 41 रन से हार गई और इस तरह ऐशेज़ भी हार गई. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक तीनों टेस्ट मैच जीत लिए हैं. 

Latest Cricket News