A
Hindi News खेल क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट में 60 की औसत से 7000 रन पूरा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने स्टीव स्मिथ

टेस्ट क्रिकेट में 60 की औसत से 7000 रन पूरा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंगे 60 से भी अधिक औसत से अपने 7000 रन पूरा किया है।

Steve smith, Test, Australia, test cricket, pakistan, australia vs pakistan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Steve smith

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में अपने सात हजार रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 60 से भी अधिक की औसत से सात हजार रन के आंकड़े को पार किया।

स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ 23 रन बनाते ही इस मुकाम को हासिल कर लिया। स्मिथ दुनिया के 50वें बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में सात हजार रन के आंकड़े को पार किया है। स्मिथ ने 126वीं पारी में यह कारनामा किया। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक कुल 69 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होने 64.00 की शानदार औसत के साथ रन बनाए हैं। टेस्ट में स्मिथ ने 26 शतक और 27 अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

इसके अलावा स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए 118 वनडे और 36 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं। वनडे फॉर्मेट में स्मिथ ने 41.41 की औसत से 3810 रन बनाए हैं। वनडे में स्मिथ ने 23 अर्द्धशतक और 8 शतक जड़ा है।

वहीं टी-20 में स्मिथ ने 27.47 की औसत से 577 रन जोड़े हैं। स्मिथ ने इस फॉर्मेट में चार बार अर्द्धशतक लगया है जबकि उनका सार्वधिक स्कोर 90 रन का है।

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने डेविड वार्नर के दोहरे शतक और मार्नस लाबुशाने की शानदार शतकीय पारी की मदद से विशाल स्कोर की ओर बढ़ चुकी है। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 361 रन की साझेदारी हुई जो कि पिंक बॉल डे नाइट टेस्ट मैच में दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। 

 

Latest Cricket News