A
Hindi News खेल क्रिकेट पहले कोहनी फिर गर्दन कुछ इस अंदाज में आर्चर ने स्मिथ पर किया वार, बाल-बाल बची जान

पहले कोहनी फिर गर्दन कुछ इस अंदाज में आर्चर ने स्मिथ पर किया वार, बाल-बाल बची जान

मैच के 71वें ओवर की आखिरी गेंद पर आर्चर ने स्मिथ को पहले बाउंसर लगाकर उनकी कोहनी चोटिल कर दी। लेकिन बावजूद इसके स्मिथ मैदान पर डटे रहे।  

स्टीव स्मिथ- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES स्टीव स्मिथ

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 2019 ऐशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बारिश की वजह से यह मैच एक तरफ ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है, लेकिन दोनों टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा चरम पर है। इंग्लैंड की और से इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जोफ्रा आर्चर ने मैदान के दौरान स्टीव स्मिथ को ऐसी गेंद डाली की वो मैदान पर लेट गए और कुछ देर बाद उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा।

आर्चर इस मैच में 92.2 mph की औसत से गेंदबाजी कर रहे हैं। मैच के 71वें ओवर की आखिरी गेंद पर आर्चर ने स्मिथ को पहले बाउंसर लगाकर उनकी कोहनी चोटिल कर दी। लेकिन बावजूद इसके स्मिथ मैदान पर डटे रहे।

एक बार चोटिल करने के बाद भी आर्चर नहीं रुके और वो स्मिथ को लगातार बाउंसर पे बाउंसर डालते रहे। पारी के 77वें ओवर के दौरान आर्चर ने एक और तीखी बाउंसर डाली जिसे स्मिथ रोक नहीं पाए और गेंद उनकी गर्दन पर जा लगी। इस मंजर को देख हर कोई घबरा गया और स्मिथ मैदान पर तुरंत ही लेट गए।

मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के फिजियो तुरंत दौड़ कर आए और वो स्मिथ को वापस पवेलियन ले गए। रिटायर हर्ट होने से पहले स्मिथ ने 80 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में इंग्लैंड से अभी 53 रन पीछे हैं।

आर्चर अपने डेब्यू मैच में काफी खतरनाक दिखाई दे रहे हैं। अभी तक उन्होंने 28 ओवर में 59 रन देकर दो विकेट लिए हैं, वहीं उन्होंने 10 ओवर मेडन भी डाले हैं।

Latest Cricket News