A
Hindi News खेल क्रिकेट स्मिथ टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ, लेकिन कोहली तीनों फॉर्मेट के बादशाह है : जहीर अब्बास

स्मिथ टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ, लेकिन कोहली तीनों फॉर्मेट के बादशाह है : जहीर अब्बास

उन्होंने आगे कहा "यदि आप विश्व क्रिकेट में खुद को शीर्ष बल्लेबाज के रूप में स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको सभी फॉर्मेट में लगातार अच्छा खेलना होगा।"  

Steve Smith test best, but Virat Kohli is the king of all three formats: Zaheer Abbas - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Steve Smith test best, but Virat Kohli is the king of all three formats: Zaheer Abbas 

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जहीर अब्बास ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें सभी फॉर्मेट का बादशाह बताया है। अब्बास का कहना है कि स्टीव स्मिथ भले ही टेस्ट में विराट कोहली से आगे हो, लेकिन कोहली तीनो फॉर्मेट में बेस्ट हैं।

अब्बास ने द टेलीग्राफ को बताया, "हां, स्टीव स्मिथ कोहली की तुलना में टेस्ट क्रिकेट में अधिक कंसिस्टेंट हैं। वह लगभग हर सीरीज में अच्छे रन बनाते हैं। हैं। यहां तक कि अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जैसे कि डेविड वार्नर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"

कोहली और स्मिथ इस समय विश्व क्रिकेट के दो बड़े नाम हैं, स्मिथ वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है और कोहली दूसरे स्थान पर हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है और स्मिथ टॉप 10 बल्लेबाजों में भी नहीं है।

इसी के साथ अब्बास ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि वह तीनों फॉर्मेट में कंसिस्टेंट है जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाता है। अब्बास ने कहा "एक बल्लेबाज को तीनो फॉर्मेट में अच्छा परफॉर्म करना होता है, इस मायने में कोहली  बाकी सभी से बेहतर है।"

उन्होंने आगे कहा "यदि आप विश्व क्रिकेट में खुद को शीर्ष बल्लेबाज के रूप में स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको सभी फॉर्मेट में लगातार अच्छा खेलना होगा।"

इसी के साथ अब्बास ने कहा कि विराट कोहली के साथ इस समय कोई खिलाड़ी खड़ा होता नहीं दिखाई देता।

उन्होंने कहा "वैसे भी बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं इंडियन टीम। कोहली जैसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अधिकतर मैच खेलने के बावजूद बोर नहीं होता क्योंकि यह उसका पेशा है और इसने उसे बहुत कुछ दिया है।देखिए पिछले कुछ वर्षों में कोहली ने जो हासिल किया है.... वह कोई मशीन नहीं है। यहां तक मशीन भी कभी-कभी काम करती है।"

Latest Cricket News