A
Hindi News खेल क्रिकेट 9 साल के बच्चे से स्टीवन स्मिथ ने मांगी माफी, आलोचकों ने साधा निशाना

9 साल के बच्चे से स्टीवन स्मिथ ने मांगी माफी, आलोचकों ने साधा निशाना

स्टीवन स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 1 साल का बैन लगाया है।

<p>स्टीवन स्मिथ</p>- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ कर 1 साल का बैन झेल रहे और कप्तानी गंवा चुके स्टीवन स्मिथ ने कुछ ऐसा किया है जिससे वो एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाईं फैंस के दिलों में जगह बना सकते हैं। हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूट-फूट कर रोने वाले स्मिथ ने एक 9 साल के बच्चे से माफी मांगी। स्मिथ ने खुद ही मैसेज (संदेश) भेजकर उस बच्चे से अपनी वजह से मिली तकलीफ के कारण माफी मांगी। स्मिथ ने जिस बच्चे से माफी मांगी वो उनका बहुत बड़ा फैन है और वो अपने हीरो को तकलीफ में देखकर बेहद निराश था। बच्चे की मां डेबोरा नाइट ने खुद इसका खुलासा किया है। डेबोराह ऑस्ट्रेलिया के एक निजी चैनल की एंकर हैं और उन्होंने ही इस बात की जानकारी दी है।

डेबोराह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे बच्चे को निराश और हताश करने के बाद मैं ये देखकर चौंक गई कि स्मिथ ने खुद मैसेज भेजकर मेरे बेटे से माफी मांगी। उन्होंने डार्सी से कहा कि मुझे आपका समर्थन पाकर खुशी हो रही है।' आपको बता दें कि आलोचक स्मिथ पर आरोप लगा रहे हैं कि वो दोबारा अपनी छवि को सुधारने के लिए ऐसा कर रहे हैं। हालांकि इस ट्वीट के बाद डेबोराह नाइट ने फिर से एक ट्वीट किया और उन्होंने स्मिथ का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने मुझसे कहा था कि इसे सार्वजनिक ना किया जाए।

डेबोराह ने अगले ट्वीट में लिखा, 'मैं साफ कर देना चाहती हूं कि स्टीवन स्मिथ ने मुझसे नहीं कहा कि उन्होंने जो मैसेज मेरे बेटे को भेजा है उसे मैं सार्वजनिक करूं। ये कोई पब्लिसिटी स्टंट नहीं है। मैं खुद भी इसे व्यक्तिगत ही रखना चाहती थी लेकिन मैंने सोचा कि स्मिथ अंदर से कैसे इंसान हैं ये सबके सामने आना चाहिए और इसके बाद मैंने उनसे पूछकर ही इसे सार्वजनिक किया।' गेंद से छेड़छाड़ में शामिल होने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ पर 1 साल का बैन लगा दिया है। 

Latest Cricket News