A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा बरकरार, ब्रैडमैन के सबसे बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचे स्मिथ

आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा बरकरार, ब्रैडमैन के सबसे बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचे स्मिथ

स्टीवन स्मिथ टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रेटिंग प्वॉइंट हासिल करने से सिर्फ 14 अंक दूर।

टीम इंडिया और स्टीवन...- India TV Hindi टीम इंडिया और स्टीवन स्मिथ

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला है। बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में भारत के 2, तो वहीं गेंदबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में भी 2 गेंदबाजों ने अपनी जगह बरकरार रखी है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को 2 अंकों का फायदा हुआ है। इसके साथ ही स्मिथ अब क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रैंकिंग के डॉन ब्रैडमैन (961) के रिकॉर्ड से सिर्फ 14 प्वॉइंट दूर हैं। स्मिथ ने मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में 76 और दूसरी पारी में 102* रन बनाए थे और इसी का उन्हें फायदा मिला है। स्मिथ के अलावा एलेस्टर कुक की भी टॉप-10 में वापसी हुई है। कुक ने मेलबर्न में दोहरा शतक लगाया था और अब उनकी रैंकिंग 8वीं हो गई है।

ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के करीब स्मिथ: सर्वकालिक सबसे ज्यादा टेस्ट रेटिंग प्वॉइंट हासिल करने का रिकॉर्ड ब्रैडमैन के नाम है। लेकिन अब स्मिथ के रेटिंग प्वॉइंट भी लगातार बढ़ रहे हैं और वो ब्रैडमैन के रिकॉर्ड (961) रेटिंग प्वॉइंट से सिर्फ 14 प्वॉइंट पीछे हैं। 

इसके अलावा टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों की बात करें तो भारत के 2 बल्लेबाज टॉप-10 में बरकरार हैं। पहले नंबर पर स्मिथ, दूसरे पर विराट कोहली, तीसरे पर चेतेश्वर पुजारा, चौथे पर केन विलियमसन और जो रूट, छठे पर डेविड वॉर्नर, सातवें पर हाशिम आमला, आठवें पर एलेस्टर कुक, 9वें पर अजहर अली और 10वें पर दिनेश चांदमील हैं। 

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में भी भारत के 2 गेंदबाजों ने अपनी जगह बरकरार रखी है। गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर जेम्स एंडरसन, दूसरे पर कगीसो रबाडा, तीसरे पर रविंद्र जडेजा, चौथे पर आर अश्विन, पांचवें पर जोश हेजलवुड, छठे पर रंगना हैरत, सातवें पर नील वैग्नर, आठवें पर मिचेल स्टार्क, 9वें पर नाथन लायन और 10वें पर मॉर्ने मॉर्केल हैं।

Latest Cricket News