A
Hindi News खेल क्रिकेट गेंद से छेड़छाड़ मामले में नया खुलासा, जांच में स्टीवन स्मिथ को लेकर ये बात आई सामने

गेंद से छेड़छाड़ मामले में नया खुलासा, जांच में स्टीवन स्मिथ को लेकर ये बात आई सामने

गेंद से छेड़छाड़ मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच में आया नया मोड़।

<p>स्टीवन स्मिथ</p>- India TV Hindi स्टीवन स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा किए गए बॉल टैंपरिंग विवाद ने दुनियाभर को हिलाकर रख दिया। इस विवाद की गाज कप्तान, स्टीवन स्मिथ, उप कप्तान डेविड वॉर्नर, कैमरन बैनक्रॉफ्ट और कोच डैरेन लेहमन पर गिरी। स्मिथ को कप्तानी, वॉर्नर को उप कप्तानी तो गंवानी ही पड़ी इसके अलावा दोनों पर 1-1 साल का बैन भी लगा दिया गया। वहीं बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने और लेहमेन को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच की बात की थी और अब जांच में एक नई बात सामने निकल कर आई है। खबरों की मानें तो स्मिथ को मामले का तब तक पता नहीं था जब तक की उन्होंने बैनक्रॉफ्ट को स्कीन पर गेंद से छेड़छाड़ करते नहीं देखा। ये दावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच में किया जा रहा है।

खबरें हैं कि स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ का पता तब चला जब उन्होंने बैनक्रॉफ्ट को स्क्रीन पर देखा। जांच में ये भी कहा जा रहा है कि स्मिथ को ये प्लान पसंद नहीं आया था लेकिन उन्होंने इसे रोकने के लिए कोई कदम भी नहीं उठाया। जांच कमेटी की चार्जशीट में कहा गया है कि हालांकि स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ के प्लान की जानकारी तो थी। लेकिन ना तो उन्होंने इसे रोकने के लिए कोई कदम उठाया और ना ही उन्हें ये पता था कि ये प्लान मैच में कब लागू होने वाला है।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका से वापस स्वदेश लौटने के बाद मीडिया से बातचीत करने के दौरान स्मिथ फूट-फूट कर रो रहे थे। हालांकि उन्होंने मीडिया से कहा था कि वो इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं और ये उनके नेतृत्व की गलती है। स्मिथ ने ये भी कहा था कि वो इसके लिए किसी को भी दोषी नहीं मानते। स्मिथ अपने बयान के दौरान कई बार रोते देखे गए थे। वहीं, वॉर्नर ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए कहा था कि वो मामले में अपनी भूमिका की जिम्मेदारी लेते हैं।

Latest Cricket News