A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में सचिन और कोहली जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर रखा गया सड़कों का नाम

ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में सचिन और कोहली जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर रखा गया सड़कों का नाम

भारत में आमतौर पर सड़कों का नाम राजनैतिक हस्तियों और महापुरूषों के नाम पर होते हैं, लेकिन मेलबर्न के पश्चिमी उपनगर रॉकबैंक में एक एस्टेट ऐसा बन रहा है जहां की सड़कों के नाम दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर रखे गए हैं।

<p>ऑस्ट्रेलिया के इस...- India TV Hindi Image Source : SBS HINDI ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में सचिन और कोहली जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर रखा गया सड़को का नाम 

भारत में आमतौर पर सड़कों का नाम राजनैतिक हस्तियों और महापुरूषों के नाम पर होते हैं, लेकिन मेलबर्न के पश्चिमी उपनगर रॉकबैंक में एक एस्टेट ऐसा बन रहा है जहां की सड़कों के नाम दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटरों के नाम पर रखे गए हैं। रॉकबैंक के इस एस्टेट में एक सड़क का नाम जहां सचिन के नाम पर 'तेंदुलकर ड्राईव' रखा गया है तो कप्तान विराट कोहली के नाम पर एक सड़क का नाम 'कोहली क्रिसेंट' रखा गया है। यही नहीं, भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव के नाम पर भी यहां एक सड़क मौजूद हैं जिसे 'देव वे' नाम दिया गया है।

मेल्टन सिटी काउंसिल के रॉकबैंक उपनगर में जब से सड़कों के नाम दुनियाभर के दिग्गजों के नाम पर रखे जाने की बात सार्वजनिक हुई है तब से लोग ऑस्ट्रेलियाई लोगों के बीच प्रापर्टी के बारे में जानने की उत्सुकता काफी बढ़ गई है। 

स्थानीय प्रापर्टी डेवलेपर वरूण शर्मा का मानना है कि सड़कों के नाम इस तरह से रखे जाने से इलाके को मशहूर करने में काफी मदद मिलती है। वरूण शर्मा ने एसबीएस हिंदी से बातचीत में बताया, "मेरी नजर में बहुत ही अच्छी मुहिम है। मेलबर्न बहुत ही मल्टी क्लचर शहर है। इसमें भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेटरों के नाम पर सड़कों के नाम रखा जाना काफी अच्छी बात है।"

वरूण शर्मा ने कहा कि जैसे ही ये ऐलान किया गया कि एस्टेट की सड़कों के नाम क्रिकेटरों के नाम पर रखे जाएंगे, तब से ही प्रॉपर्टी के बारे में जानने वाले लोगों की संख्या दोगुनी हो गई है। भारतीय क्रिकेटरों के अलावा रॉकबैंक के इस एस्टेट में (स्टीव) 'वॉ स्ट्रीट', (गैरी) 'सोबर्स ड्राईव', (रिचर्ड) 'हेडली स्ट्रीट' और (वसीम) 'अकरम वे' जैसे नाम सड़कों के रखे गए हैं।

Latest Cricket News