A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड को उपकप्तान नियुक्त किया

इंग्लैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड को उपकप्तान नियुक्त किया

इंग्लैंड ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है।

<p>इंग्लैंड ने 2 मैचों की...- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड को उपकप्तान नियुक्त किया

लंदन| इंग्लैंड ने बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है। आलराउंडर बेन स्टोक्स इससे पहले टीम का उकप्तान हुआ करते थे, लेकिन वह चोटिल हैं, इसलिए ब्रॉड को यह जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को आईपीएल के बाद आराम दिया गया है।

क्रिकइंफो ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट के हवाले से लिखा, "स्टुअर्ट लंबे समय से इस टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं। वह बहुत अच्छा बोलते हैं, उनके अंदर क्रिकेट की बहुत समझ है और उन्हें छोटे प्रारूप में कप्तानी का अनुभव है। वह बेन और जोस की अनुपस्थिति में इस जिम्मेदारी के लिए सही व्यक्ति हैं। वह एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में एक अभिन्न हिस्सा हैं और उस गेंदबाजी टीम के अंदर एक लीडर हैं।"

उन्होंने कहा, " उनके लिए यह एक अच्छा मौका है। उन्हें वास्तव में अच्छी समझ है कि वह कैसे काम करने जा रहा है। वह स्पष्ट रूप से बहुत सहज है और टीम के भीतर अपनी भूमिका को समझते है और जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए।" 34 साल के ब्रॉड ने टेस्ट में अब तक 517 विकेट हासिल किए हैं। वह 2011 और 2014 में 27 टी 20 और तीन वनडे मैचों में इंग्लैंड टीम के कप्तान रह चुके हैं।

Latest Cricket News