A
Hindi News खेल क्रिकेट सुनील गावस्कर को है भरोसा, कोहली के गैरमौजूदगी में दबाव में नहीं आएंगे अजिंक्य रहाणे

सुनील गावस्कर को है भरोसा, कोहली के गैरमौजूदगी में दबाव में नहीं आएंगे अजिंक्य रहाणे

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि रहाणे सिर्फ कप्तानी पर ही ध्यान नहीं देंगे बल्कि वह बल्लेबाजी पर भी ध्यान देंगे और चेतेश्वर पुजारा के साथ भारतीय बल्लेबाजी की अगुआई करेंगे।

Sunil Gavaskar, Ajinkya Rahane, Virat Kohli, sports, cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane and Virat Kohli

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि विराट कोहली जब पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद स्वदेश लौटेंगे तो इसके बाद अजिंक्य रहाणे पर कप्तानी का दबाव नहीं रहेगा। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट लेंगे और बाकी के तीन मैचों में उप-कप्तान रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस से कहा, "रहाणे पर किसी तरह का दबाव नहीं रहेगा। उन्होंने दो बार टीम की कप्तानी की है। धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने कप्तानी की थी और जीते थे। अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने कप्तानी की थी और वह मैच भी जीते थे।"

यह भी पढ़ें- नाथन लियोन ने किया दावा, साल 2018 से बेहतर स्थिति में है ऑस्ट्रेलियाई टीम

उन्होंने कहा, "इसलिए जहां तक कप्तानी की बात है तो उन पर दबाव नहीं होगा क्योंकि वह जानते हैं कि वह तीन मैचों के लिए कार्यवाहक कप्तान हैं।"

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि रहाणे सिर्फ कप्तानी पर ही ध्यान नहीं देंगे बल्कि वह बल्लेबाजी पर भी ध्यान देंगे और चेतेश्वर पुजारा के साथ भारतीय बल्लेबाजी की अगुआई करेंगे।

उन्होंने कहा, "वह जितनी ईमानदारी से क्रिकेट खेलते हैं उतनी ईमानदारी से अपना काम करेंगे जिसका मतलब है कि वह बल्लेबाज के तौर पर खुद कोशिश करेंगे और पुजारा के साथ मिलकर विपक्षी टीम को परेशान करेंगे।"

Latest Cricket News