A
Hindi News खेल क्रिकेट सुनील गावस्कर ने की भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर भविष्यवाणी, दे दिया ये बड़ा बयान

सुनील गावस्कर ने की भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर भविष्यवाणी, दे दिया ये बड़ा बयान

गावस्कर ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड के टीम भारत के लिए हरी पिच तैयार करके मुश्किल पैदा करेगा, मगर अब टीम इंडिया के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में खेलना जानते हैं।    

Sunil Gavaskar prediction on India-England Test series, gave this big statement- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Sunil Gavaskar prediction on India-England Test series, gave this big statement

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए गुरुवार को रवाना हो चुकी है। लगभग साढे तीन महीने के इस लंबे दौरे पर पहले टीम इंडिया को न्यूजीलैड के खिलाफ साउथहैंपटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से खेलना है। इसके बाद टीम मेजबानों के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर 3-1 से टेस्ट सीरीज में मात दी थी। भारत दौरे पर इंग्लैंड को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इंग्लैंड अपने घर पर अब भारतीय टीम के लिए काफी मुश्किलें पैदा करेगा। इन सभी चीजों के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत के 4-0 से टेस्ट सीरीज जीतने की भविष्यवाणी कर दी है।

गावस्कर ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड के टीम भारत के लिए हरी पिच तैयार करके मुश्किल पैदा करेगा, मगर अब टीम इंडिया के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में खेलना जानते हैं।  

गावस्कर ने टेलिग्राफ से कहा, "टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के करीब छह सप्ताह बाद शुरू होगी। ऐसे में टीम इंडिया पर इसके रिजल्ट का बहुत कम या फिर बिल्कुल भी असर नहीं होगा। सीरीज अगस्त-सितंबर में खेली जाएगी, तो भारत इस सीरीज को 4-0 से जीतेगा। इस साल की शुरुआत में भारत में पिच को लेकर रोने वाला इंग्लैंड हो सकता है भारत को हरी पिचें दे।"

उन्होंने आगे कहा "हरी पिचों पर खेलना अब टीम इंडिया के लिए मुश्किल की बात नहीं रह गई है। भारतीय टीम के पास ऐसा बॉलिंग अटैक है, जो इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकता है।"

इंग्लैंड के खिलाफ भारत पहला मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेलेगी वहीं अन्य मुकाबले लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, ओवल और ओल्ड ट्रैफर्ड में क्रमश 12 अगस्त, 25 अगस्त, 2 सितंबर और 10 सितंबर को खेले जाएंगे।

Latest Cricket News