A
Hindi News खेल क्रिकेट सुनील गावस्कर ने सौरव गांगुली से महिला क्रिकेटर्स के लिए की आईपीएल कराने की मांग

सुनील गावस्कर ने सौरव गांगुली से महिला क्रिकेटर्स के लिए की आईपीएल कराने की मांग

सुनील गावस्कर ने गांगुली से कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई महिला बिग बैश लीग की तर्ज पर भारत में भी महिला क्रिकेटर्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत करें, जिससे कि उन्हें अधिक से अधिक क्रिकेट खेलने का मौका मिल सके।

Sunil gavaskar, women's t20 world cup 2020, india vs australia, india women's cricket team news, ind- India TV Hindi Image Source : PTI/GETTY IMAGES Sunil gavaska and sourav ganguly 

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी लेकिन वह खिताब जीतने से चूक गईं। इस निराशाजनक हार के बाद भारतीय दिग्गद सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली से एक खास अपील की है।

सुनील गावस्कर ने गांगुली से कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई महिला बिग बैश लीग की तर्ज पर भारत में भी महिला क्रिकेटर्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत करें, जिससे कि उन्हें अधिक से अधिक क्रिकेट खेलने का मौका मिल सके।

इंडिया टुडे के साथ खास बातचीत में गावस्कर ने कहा, ''भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कुछ बेहतरीन प्रतिभावान खिलाड़ी है और हमें उनके लिए भी आईपीएल जैसे लीग की शुरुआत करनी चाहिए जिससे कि उनके खेल में और निखार आ सके और भविष्य में आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े खिताबों को जीत सके।''

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी महिला टीम के लिए टी-20 लीग का आयोजन करती है। इंग्लैंड में महिलाओं के लिए 'किया सुपर लीग' खेला जाता है। अबतक इस लीग के 4 सीजन का आयोजन चुका है। वहीं महिला बिग बैश लीग के भी 4 सीजन खेले जा चुके हैं।

गावस्कर की यह प्रतिक्रिया भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विश्व कप में मिली हार के बाद आई है। फाइनल मुकाबले में भारतीय ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले हर क्षेत्र में कमजोर नजर आई और गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी पूरी तरह से धराशायी हो गई।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बार आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम छठी बार फाइनल खेलने मैदान पर उतरी। इन 6 फाइनल में से ऑस्ट्रेलिया ने 5 में जीत दर्ज कर खिताब पर कब्जा जमाया है जबकि एक बार वह उपविजेता रही।  

Latest Cricket News