A
Hindi News खेल क्रिकेट सुपरस्टार विराट किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बिठाने में माहिर : लियोन

सुपरस्टार विराट किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बिठाने में माहिर : लियोन

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियों पर रोक लगी हैं। ऐसे में कई क्रिकेटर मैचों को खाली स्टेडियम में कराए जाने का सुझाव दे रहे हैं।

<p>सुपरस्टार विराट किसी...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES सुपरस्टार विराट किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बिठाने में माहिर : लियोन 

सिडनी। कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेल गतिविधियों पर रोक लगी हैं। ऐसे में कई क्रिकेटर मैचों को खाली स्टेडियम में कराए जाने का सुझाव दे रहे हैं। इस कड़ी में अब ऑस्ट्रेलियाई आफ स्पिनर नाथन लियोन और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का नाम भी जुड़ गया हैं। दोनों खिलाड़ियों का मानना है कि अगर इस साल के आखिर में उनकी टेस्ट सीरीज दर्शकों के बिना खेली जाती है तो भारतीय कप्तान विराट कोहली इससे कैसे सामंजस्य बिठाएंगे।

भारतीय टीम इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते आशंका जताई जा रही है कि मैचों का आयोजन बिना दर्शकों के किया जा सकता है। इस बारे में लियोन और स्टार्क ने यह चर्चा की कि दर्शकों और शोर के बिना कोहली के प्रदर्शन पर क्या असर पड़ेगा क्योंकि उन्हें खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने की आदत है।

लियोन ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘‘वह किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बिठाने में माहिर है लेकिन मैं मिचेल स्टार्क से बात कर रहा था और हम वास्तव में बात कर रहे थे कि अगर हम दर्शकों के बिना खेलते हैं तो विराट को खाली सीटों में जान भरने की कोशिश करते हुए देखना दिलचस्प होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह थोड़ा अलग होगा लेकिन विराट सुपरस्टार है। हम किसी भी माहौल में खेलें वह उससे सामंजस्य बिठाने में माहिर है।’’ कोविड-19 के कारण विश्व भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं। इसमें अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट भी शामिल है। लियोन भारत के खिलाफ सीरीज खेलने को लेकर उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर उत्साहित हूं। यह एशेज के साथ सबसे बड़ी सीरीज होती है। वह विश्व क्रिकेट की महाशक्ति है और उनका यहां खेलना शानदार होगा।’’ लियोन को अब भी उम्मीद है कि यह सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘दर्शकों के सामने खेलना या दर्शकों के बिना खेलना यह हमारे नियंत्रण में नहीं है। हमें दुनिया भर के चिकित्साकर्मियों की सलाह माननी होगी।’’ लियोन ने कहा, ‘‘मैं दर्शकों के बिना खेलने या स्टेडियम खचाखच भरे रहने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं केवल भारत के खिलाफ खेलने के मौके के बारे में सोच रहा हूं।’’

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2018-19 में उसी की धरती पर हार का स्वाद चखाया है। उस दौरान कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज जीती थी। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मौजूदा स्थिति की बात करें तो भारत360 अंक लेकर शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे और  न्यूजीलैंड 180 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

Latest Cricket News