A
Hindi News खेल क्रिकेट सुरंगा लकमल पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

सुरंगा लकमल पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल डेंगू के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए है।

pakistan vs sr lanka- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES सुरंगा लकमल पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल डेंगू के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए है। उनकी जगह युवा खिलाड़ी अशिता फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है।

लकमल पिछले कुछ वर्षों से टेस्ट मैचों में श्रीलंकाई गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे हैं। लकमल ने 59 टेस्ट मैचों में अब तक कुल 141 विकेट चटकाए हैं, जबकि फर्नांडो ने 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण के बाद से कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। वह श्रीलंका की U23 और इमर्जिंग टीम के लिए खेल रहे हैं और वर्तमान में दक्षिण एशियाई खेलों में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा है। ऐसे में फर्नांडो सिर्फ दूसरे टेस्ट के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 11 दिसंबर से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 19 दिसंबर से कराची के नेशनल स्टेडियम में होगा। इससे पहले श्रीलंका ने सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा किया जिसमें दोनों टीमों ने तीन एकदिवसीय और इतने ही टी-20 मैच खेले थे।

दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम सोमवार (9 दिसंबर) को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंच चुकी है। इस सीरीज के जरिए पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। इससे पहले साल 2009 में पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट मैच खेलने वाली श्रीलंका आखिरी टीम थी। 

Latest Cricket News