A
Hindi News खेल क्रिकेट दिनेश चांदीमल पर बैन लगने के बाद सुरंगा लकमल बने श्रीलंका के नये कप्तान

दिनेश चांदीमल पर बैन लगने के बाद सुरंगा लकमल बने श्रीलंका के नये कप्तान

दिनेेश चांदीमल पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है।

<p>श्रीलंका टीम</p>- India TV Hindi श्रीलंका टीम

श्रीलंका की टीम का कप्तान एक बार फिर से बदल गया है और इस बार टीम की कमान तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को सौंपी गई है। लकमल को ये जिम्मेदारी इसलिए दी गई है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान दिनेश चांदीमल ने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया था जिसके बाद उनपर 1 मैच का बैन लगा दिया गया था। बैन लगने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने लकमल के हाथों में टीम की कमान सौंपी। हालांकि कप्तानी की रेस में रंगना हेरथ भी थे लेकिन बाद में बोर्ड ने लकमल को कप्तान बनाने का फैसला किया।

श्रीलंका क्रिकेट इतिहास में ये सिर्फ तीसरा मौका है जब किसी गेंदबाज के हाथों में बोर्ड ने कप्तानी की जिम्मेदारी दी है। इससे पहले 1983 में सोमचंद्र डी सिल्वा (2 टेस्ट), 2016-17 में रंगना हेरथ (5 टेस्ट) ऐसे गेंदबाज रहे हैं जो श्रीलंका की कप्तानी कर चुके हैं। लेकिन अब इस लिस्ट में सुरंगा लकमल का नाम भी जुड़ गया है। 

लकमल के कप्तान बनने की नौबत इसलिए आई क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ चांदीमल ने गेंद से छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद आईसीसी ने उनपर नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उन्हें 1 मैच के लिए बैन कर दिया था। हालांकि चांदीमल ने इस फैसले के खिलाफ अपील की जिसके बाद आईसीसी और सख्त हो गई। बाद में चांदीमल ने ये कुबूल कर लिया कि उन्होंने नियमों का इल्लंघन किया है और बैन झेलने को तैयार हो गए। आपको बता दें कि 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 से आगे चल रहा है। 

Latest Cricket News