A
Hindi News खेल क्रिकेट सुरेश रैना ने किया दिलचस्प खुलासा, बोले - चेन्नई की टीम में खेलते हैं 11 कप्तान

सुरेश रैना ने किया दिलचस्प खुलासा, बोले - चेन्नई की टीम में खेलते हैं 11 कप्तान

हाल ही में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने साथी महेंद्र सिंह धोनी के साथ अलविदा कहने वाले सुरेश रैना का मानना है कि उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स में सभी खिलाड़ी कप्तान हैं।   

Suresh Raina and MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Suresh Raina and MS Dhoni

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के आगाज का ऐलान हो चुका है। जो देश से बाहर इस साल यूएई में खेली जाएगी। इसके लिए सभी फ्रेंचाईजी ने तैयारियां करना शुरू कर दिया है और जल्द ही सभी टीमें चार्टेड फ्लाइट से दुबई रवाना हो सकती है। इस तरह हाल ही में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने साथी महेंद्र सिंह धोनी के साथ अलविदा कहने वाले सुरेश रैना का मानना है कि उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स में सभी खिलाड़ी कप्तान हैं। 

गौरतलब है कि आईपीएल का 13वां सीजन खेला जाना है। जिसमें अभी टेक चेन्नई अपने नाम तीन ख़िताब कर चुकी है। जबकि साल 2008 से शुरू हुए टूर्नामेंट से आज तक चेन्नई की टीम हर बार प्लेऑफ खेली है। जबकि 10 सीजन में चेन्नई की टीम रिकॉर्ड 8 बार फ़ाइनल तक पहुँच चुकी है। वहीं 2 साल का बैन भी इस टीम को साल 2016-17 में झेलना पड़ा था।

इस तरह रैना ने अपनी टीम की सफलता के राज के बारे में क्रिकबज से इंटरव्यू में कहा, "हमारी टीम में हर कोई कप्तान है। ड्वेन ब्रावो, फैफ डुप्लेसी, अश्विन और महेंद्र सिंह धोनी सभी टीम में हैं, जो कप्तान रह चुके हैं। फिर मैं हूं, मैंने भारत और आईपीएल दोनों में कप्तानी की है। मुझे लगता है कि हमारे पास 11 कप्तान हैं, लेकिन राजा टॉप पर बैठा है, जो स्टंप्स के पीछे से सबका मार्गदर्शन करता है।''

उन्होंने कहा, ''इसलिए इस फ्रैंचाइजी के आसपास रहना शानदार अनुभव है। और उस पर हमारे पास  दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डुप्लेसी हैं, स्टीफन फ्लेमिंग हैं, जो न्यूजीलैंड के सबसे अच्छे कप्तान रहे हैं। माइकल हस्सी हैं, मैथ्यू हेडन हैं, जिन्होंने आईपीएल में अपना दबदबा कायम किया है। ये लोग युवा खिलाड़ियों से काफी बातचीत करते हैं।''
 
बता दें कि आईपीएल 2020 इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। जिसके लिए यूएई रवाना होने से पहले सीएसके के कुछ खिलाड़ी चेन्नई में कैंप में शामिल हैं और प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस कैंप में धोनी और रैना के साथ अंबाती रायडू, पीयूष चावला, दीपक चाहर, केदार जाधव, कर्ण शर्मा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं और नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

Latest Cricket News