A
Hindi News खेल क्रिकेट टी20 में 49 गेंदों में शतक जड़कर रैना ने अपने नाम किए 3 बड़े रिकॉर्ड, अब होगी टीम इंडिया में वापसी !

टी20 में 49 गेंदों में शतक जड़कर रैना ने अपने नाम किए 3 बड़े रिकॉर्ड, अब होगी टीम इंडिया में वापसी !

सुरेश रैना- India TV Hindi सुरेश रैना

कोलकाता: भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने उत्तर प्रदेश की तरफ से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सुपरलीग ग्रुप बी के बीच में पश्चिम बंगाल के खिलाफ नाबाद 126 रन की तूफानी पारी खेलकर एक बार फिर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। रैना की इस पारी बदौलत उत्तर प्रदेश ने बंगाल को 75 रनों से मात दी।

​टी-20 में पूरे किए 7000 रन

रैना ने 59 गेंद की पारी में 13 चौके और सात छक्के लगाये और इस दौरान टी20 में 7000 रन भी पूरे किये। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह केवल दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने 7068 रन बनाये हैं जबकि अपना 265वां मैच खेल रहे रैना के नाम पर अब 7053 रन दर्ज हो गये हैं। 

रैना ने की रोहित की बराबरी

खेल के इस छोटे प्रारूप में अपना चौथा शतक लगाकर कोहली और रोहित शर्मा के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले रैना केवल एक रन से मुरली विजय (127) के स्कोर की बराबरी करने से चूक गये। विजय के नाम एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का भारतीय रिकॉर्ड है। ​

टी-20 में सबसे ज्यादा शतक मारने वाले तीसरे भारतीय

इसके साथ ही रैना टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। रैना के नाम ओवर ऑल 4 टी-20 शतक हैं। रैना ने वर्ल्ड टी-20, आईपीएल, चैंपियंस लीग और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शतक लगाए हैं। सबसे ज्यादा टी-20 शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और पहले नंबर पर विराट कोहली हैं।

Latest Cricket News