A
Hindi News खेल क्रिकेट सुरेश रैना ने चुने 5 बेस्ट इनर सर्कल फील्डर, इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

सुरेश रैना ने चुने 5 बेस्ट इनर सर्कल फील्डर, इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिली जगह

सुरेश रैना ने बैकवर्ड प्वॉइंट की पोजिशन में साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स को चुना है, वहीं कवर्स में बेस्ट फील्डर के रूप में उन्होंने इस सूची में साउथ अफ्रीका के ही एबी डी विलियर्स को जगह दी है। 

Suresh Raina selected 5 best inner circle fielders, these legendary players got a place- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Suresh Raina selected 5 best inner circle fielders, these legendary players got a place

भारतीय पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिल्डरों में की जाती है, लेकिन हाल ही में उन्होंने पूरी दुनिया में से 5 बेस्ट इनर सर्कल फिल्डरों को चुना है। इनमें रैना ने खुद को बाहर रखते हुए दो भारतीय और तीन विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी है।

सुरेश रैना ने हर्षा भोगले के साथ 'क्रिकबज' के शो 'वॉयस ऑफ क्रिकेट' में इन 5 फिल्डरों को चुनते हुए उनकी पोजिशन के बारे में भी बताया है। सुरेश रैना ने बैकवर्ड प्वॉइंट की पोजिशन में साउथ अफ्रीका के जोंटी रोड्स को चुना है, वहीं कवर्स में बेस्ट फील्डर के रूप में उन्होंने इस सूची में साउथ अफ्रीका के ही एबी डी विलियर्स को जगह दी है। रैना ने मिड ऑन पर युवराज सिंह, मिड ऑफरवींद्र जडेजा और मिड विकेट पर रिकी पोंटिंग सर्वश्रेष्ठ फील्डर बताया है।

दुनिया में विराट कोहली, मार्टिन गप्टिल और ग्लेन मैक्सवेल जैसे कई और भी दिग्गज फील्डर है, लेकिन रैना ने इन्हें अपनी सूची से बाहर रखा है।

उल्लेखनीय है, सुरेश रैना ने हाल ही में अपने साथी महेंद्र सिंह धोनी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। अब यह दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए नजर आएंगे।

इस साल आईपीएल का आयोजन कोरोनावायरस के कहर की वजह से यूएई में 19 सितंबर से किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच गई है। अब कुछ दिन तक होटल में रहने के बाद इन सभी टीमों को ट्रेनिंग करने की इजाजत मिलेगी। इस दौरान तीन बार सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट भी होगा।

पूरे आईपीएल के दौरान सभी खिलाड़ी बायो सिक्योर बबल के अंदर रहें, इस दौरान अगर कोई खिलाड़ी नियमों का उल्लंघन करता है तो पूरे टूर्नामेंट को नुकासन हो सकता है। हाल ही में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इसी मुद्दे पर अपनी टीम के साथियों को चेताया था।

विराट कोहली ने वर्चुअल टीम मीटिंग में कहा था "हम सभी को वे नियम फॉलो करने होंगे, जो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अधिकारियों ने बनाए हैं और मैं सभी से उम्मीद करता हूं कि सभी लोग बायो प्रोटोकॉल्स को पूरी तरह से फॉलो करेंगे और सुरक्षा को लेकर किसी भी बात से समझौता नहीं करेंगे। मैं समझता हूं हमारी किसी भी एक गलती से पूरा टूर्नमेंट बर्बाद हो सकता है और मुझे लगता है कोई भी ऐसा नहीं चाहेगा।"

Latest Cricket News