A
Hindi News खेल क्रिकेट संजय मांजरेकर के मुताबिक पहले टेस्ट में इस वजह से भारतीय तेज गेंदबाज रहे बेअसर

संजय मांजरेकर के मुताबिक पहले टेस्ट में इस वजह से भारतीय तेज गेंदबाज रहे बेअसर

भारत के पूर्व बल्लेबाज और अब कॉमेंटेटर तथा विशेषज्ञ संजय मांजरेकर ने भारतीय गेंदबाजों की पहले टेस्ट में विफलता का कारण बताया है।

<p>संजय मांजरेकर के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES/TWITTER संजय मांजरेकर के मुताबिक पहले टेस्ट में इस वजह से भारतीय तेज गेंदबाज रहे बेअसर

नई दिल्ली| न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में जाने से पहले उम्मीद थी कि भारतीय तेज गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाज कीवी बल्लेबाजों को नचाएंगे और ईशांत शर्मा की वापसी से टीम को और बल मिलेगा, लेकिन वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला और भारत को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी।

भारत के पूर्व बल्लेबाज और अब कॉमेंटेटर तथा विशेषज्ञ संजय मांजरेकर ने भारतीय गेंदबाजों की पहले टेस्ट में विफलता का कारण बताया है। मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "क्यों न्यूजीलैंड के गेंदबाज भारतीय गेंदबाजों की अपेक्षा गेंद को स्विंग कराने में सफल रहे? क्योंकि इस तरह के विकेटों पर कलाई के एक कोण की मदद से गेंद को स्विंग कराने की जरूरत होती है। भारत के तीनों तेज गेंदबाज, बेशक यह तीनों शीर्ष स्तर के हैं, लेकिन आउट स्विंग गेंदबाज नहीं हैं।"

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से क्राईस्टचर्च में खेला जाएगा। पहला टेस्ट 10 विकेट जीतकर मेजबान कीवी टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। वहीं, दूसरे टेस्ट से पहले पृथ्वी शॉ ने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं लिया जिससे टीम प्रबंधन की चिंता बढ़ गई है। शॉ बाएं पैर में सूजन के कारण गुरुवार को ट्रेनिंग सेशन में भाग नहीं ले पाए। सूजन के कारण का पता लगाने के लिए गुरुवार को शॉ का ब्लड टेस्ट होगा। यदि मेडिकल रिपोर्ट सही आती है, तो दूसरे टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता पर शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान निर्णय लिया जाएगा। 

Latest Cricket News