A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ के साथ जाएंगे टी दिलीप और पारस म्हाम्ब्रे

श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ के साथ जाएंगे टी दिलीप और पारस म्हाम्ब्रे

द्रविड़ और पारस के होने की उम्मीद थी लेकिन दिलीप का सहायक स्टाफ में होना थोड़ा आश्चर्यचकित रहा। दिलीप इससे पहले इंडिया ए के साथ जुड़े थे।

Sports, cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY Rahul Dravid 

टी. दिलीप और पारस म्हाम्ब्रे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ कोचिंग स्टाफ के सदस्य के तौर पर श्रीलंका दौरे पर जाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ मुख्य कोच होंगे जबकि दिलीप फील्डिंग तथा पारस गेंदबाजी कोच के रूप में दौरे पर टीम के साथ जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में इस दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी जिसमें शिखर धवन को कप्तान बनाया था।

भारत और श्रीलंका के बीच 13 से 25 जुलाई तक तीन वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है।

द्रविड़ और पारस के होने की उम्मीद थी लेकिन दिलीप का सहायक स्टाफ में होना थोड़ा आश्चर्यचकित रहा। दिलीप इससे पहले इंडिया ए के साथ जुड़े थे।

यह भी पढ़ें- ENG vs NZ : दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज किया अपने नाम

इस दौरे पर जाने वाली 20 सदस्यीय टीम पांच नेट गेंदबाजों के साथ सोमवार से मुंबई में क्वारंटीन में रहेगी और उम्मीद है कि टीम 27 जून को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्र के अनुसार, टीम श्रीलंका पहुंचने पर तीन दिनों का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद अभ्यास कर सकती है।

टीम के लिए कोई अभ्यास मैच का कार्यक्रम तय नहीं किया गया है लेकिन बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट ने कोलंबो में इंट्रा स्कावयड मैच की व्यवस्था की है। इस सीरीज के सभी छह मुकाबले कोलंबे के आर प्रेमादास इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Latest Cricket News