A
Hindi News खेल क्रिकेट टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 पर है ये भारतीय बल्लेबाज़ और गेंदबाज़

टी-20 रैंकिंग में नंबर 1 पर है ये भारतीय बल्लेबाज़ और गेंदबाज़

टी-20 रैंकिंग में भले ही इस वक्त टीम इंडिया पांचवें नंबर पर हो लेकिन ये जल्दी बदलने वाला है क्योंकि दुनिया टॉप टी20 बल्लेबाज और गेंदबाज टीम इंडिया के पास है।

jasprit bumrah- India TV Hindi jasprit bumrah

नई दिल्ली: टी-20 रैंकिंग में भले ही इस वक्त टीम इंडिया पांचवें नंबर पर हो लेकिन ये जल्दी बदलने वाला है क्योंकि दुनिया टॉप टी20 बल्लेबाज और गेंदबाज टीम इंडिया के पास है। कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 और जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर हैं।

टी-20 में विराट कोहली लगातार नंबर वन पर बने हुए हैं। विराट के खाते में 824 प्वाइंट्स हैं। जबकि नंबर दो पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच विराट से कोसों पीछे हैं। टी-20 के अलावा विराट वनडे रैंकिंग में भी दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ हैं। इस साल विराट कोहली ने टेस्ट से लेकर वनडे और फिर टी-20 हर फॉर्मैट में रनों की झड़ी लगा दी है।

साल 2017 में विराट ने अब तीनों फॉर्मैट में कुल मिलाकर 2208 रन बनाए हैं। जिसमें 8 शतक शामिल हैं। उधर गेंदबाजी के मोर्चे पर जसप्रीत बुमराह हर तरफ जलवा दिखा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी के बाद बुमराह टी-20 के नंबर वन गेंदबाज़ बन गए हैं। जसप्रीत बुमराह ने 724 प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तान के इमाद वसीम को पीछे छोड़ दिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत में बुमराह के ओवर ने ही मैच का पासा पलटा था। बुमराह डेथ ओवर के बादशाह हैं। डेथ ओवर में बुमराह ने अब तक 60 फीसदी विकेट लिए हैं। आने वाले दिनों विराट और बुमराह पर टीम को नंबर वन बनाने की जिम्मेदारी होगी।

Latest Cricket News