A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: चहल को टीम में जगह न मिल पाने से फैंस हैरान, Tweets का लगाया अंबार

T20 World Cup: चहल को टीम में जगह न मिल पाने से फैंस हैरान, Tweets का लगाया अंबार

चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने कहा, "हमने चहल पर राहुल चाहर को प्राथमिकता दी है क्योंकि हम किसी ऐसे स्पिनर को चाहते थे जो तेज गेंद भी कर सके और पिच से तेजी से हासिल कर सके।"

<p>T20 World Cup: Fans react after the exclusion of...- India TV Hindi Image Source : GETTY T20 World Cup: Fans react after the exclusion of yuzvendra chahal

भारत ने चार साल बाद सीमित ओवरों की टीम में वापसी करने वाले अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में टी20 विश्व कप के लिये बुधवार को चुनी गयी 15 सदस्यीय टीम में पांच स्पिनरों को रखा है जिनमें वरुण चक्रवर्ती और अक्षर पटेल भी शामिल हैं। इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में लिया गया है।

यूएई की पिचें स्पिनरों को मदद मिलती रही है और ऐसे में टीम में पांच विशेषज्ञ स्पिनर चुने गये हैं। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाएगा। पिछले कुछ वर्षों से सीमित ओवरों के मैचों में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है।

चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने टीम के बारे में कहा, "अश्विन हमारे लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता है। वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के कारण हमें एक ऑफ स्पिनर की जरूरत है। अश्विन टीम में एकमात्र ऑफ स्पिनर हैं। वरुण रहस्यमयी स्पिनर हैं जो बल्लेबाजों को चौंका सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने चहल पर राहुल चाहर को प्राथमिकता दी है क्योंकि हम किसी ऐसे स्पिनर को चाहते थे जो तेज गेंद भी कर सके और पिच से तेजी से हासिल कर सके।"

ऐसे में फैंस को इस बात पर निराशा हुई है। फैंस को यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि चहल टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने कुछ ऐसे ट्वीट्स किए हैं-

T20 World Cup: अश्विन ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद 4 साल पुराना Quote किया शेयर, देखिए Tweet

टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाई : श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

Latest Cricket News