A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप को जल्दबाजी में स्थगित नहीं किया जाना चाहिए : मिस्बाह

T20 वर्ल्ड कप को जल्दबाजी में स्थगित नहीं किया जाना चाहिए : मिस्बाह

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने कहा है कि अधिकारियों को जल्दबाजी में T20 विश्व कप स्थगित नहीं करना चाहिए क्योंकि ये टूर्नामेंट क्रिकेट की वापसी के लिए शानदार प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है।

Misbah Ul Haq- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE T20 वर्ल्ड कप को जल्दबाजी में स्थगित नहीं किया जाना चाहिए : मिस्बाह

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने कहा है कि अधिकारियों को जल्दबाजी में T20 विश्व कप स्थगित नहीं करना चाहिए क्योंकि ये टूर्नामेंट क्रिकेट को वापसी के लिए शानदार प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है। मिस्बाह ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों के कारण लॉजिस्टिक्स एक बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन अधिकारियों को निर्णय लेने से पहले पर्याप्त विचार-विमर्श करना चाहिए।

मिस्बाह ने यूट्यब चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "16 टीमों की मेजबानी के लॉजिस्टिक काम आसान नहीं है, लेकिन अधिकारियों को चाहिए कि वे कोई भी फैसला लेने से पहले एक महीने या उससे ज्यादा का समय ले।" उन्होंने कहा, "हर कोई टी 20 विश्व कप देखना चाहता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गतिविधियां शुरू होने के बाद क्रिकेट को प्रचारित करने के लिए सबसे अच्छा मंच होगा।"

मिस्बाह ने यह भी कहा कि इंग्लैंड के लिए उनका आगामी दौरा या तो खिलाड़ियों, कोचों या किसी के लिए भी आसान नहीं होगा क्योंकि परिस्थितियाँ क्रिकेट के लिए आदर्श नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा,  "इस समय COVID-19 महामारी के कारण पूरी दुनिया में अभी तनाव की भावना है और खेलों के न होने से कोई मनोरंजन नहीं हो पा रहा है। लोग आगे बढ़ना चाहते हैं इसलिए मुझे लगता है कि हमें इसे आज़माना चाहिए।"

बिना फैंस क्रिकेट खेलने को लेकर निराश हैं गब्बर शिखर धवन, दिया ये बड़ा बयान

हाल ही में पाकिस्तान और इंग्लैंड बोर्ड ने जैव सुरक्षा वातावरण में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने के लिए सहमति जताई है। मिस्बाह ने कहा, "यह विचार पहले एक खिलाड़ी के ट्रेनिंग के लिए है, फिर खिलाड़ियों की संख्या धीरे-धीरे समूहों में बढ़ाई जानी चाहिए। हमें क्रिकेट में वापसी के लिए सभी को एकजुट होने और प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है।"

मिस्बाह ने कहा, "गेंद को चमकाने के लिए लार और पसीने पर बैन जैसे नए नियमों का लागू करना आसान नहीं होगा। मैं पाकिस्तान में तीन सप्ताह के शिविर की उम्मीद कर रहा हूं और फिर इंग्लैंड में क्वॉरंटाइन में कड़े अभ्यास के लिए खिलाड़ियों को तैयार होना चाहिए।"

पाकिस्तान के कोच को कोई संदेह नहीं है कि खिलाड़ियों को नए नियमों और जैव-सुरक्षा वातावरण में सामंजस्य बैठाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा, "हम इंग्लैंड के लिए 25 से 27 खिलाड़ियों का एक समूह ले जाएंगे क्योंकि हम रिप्लेसमेंट नहीं कर सकते हैं और हम सभी को एक साथ शुरू से अंत तक रहना होगा ताकि कोई भी वायरस की चपेट में न आए।"

Latest Cricket News