A
Hindi News खेल क्रिकेट बैन के बाद पीएसएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं शार्जील खान

बैन के बाद पीएसएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं शार्जील खान

पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए शार्जील खान को पीसीबी ने क्लब क्रिकेट खेलने की मंजूरी दे दी है.

Sharjeel khan- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Sharjeel khan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शार्जील खान स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन के बाद एक बार फिर से वापसी के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शार्जील को क्लब क्रिकेट खेलने की मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही शार्जील एक बार फिर से पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की तैयारी कर रहे हैं।

इससे पहले साल 2017 में शार्जील पीएसएल के दूसरे सीजन में स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे। शार्जील ने यह माना था कि उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग की थी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शार्जील को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से पांच साल के लिए बैन कर दिया। 

पीएसल के दूसरे सीजन में शार्जील में इस्लामाबाद यूनाइटेड फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग की थी। शार्जील के साथ मोहम्मद इरफ़ान, मोहम्मद नवाज़, नासिर जमशेद और शाहज़ाईब हसन भी फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे।

हालांकि शार्जील के कबूलनामें के बाद पीसीबी ने इसी साल अगस्त में उनके बाकी के बचे बैन को खत्म कर दिया। 

शार्जील हाल ही में पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट द्वारा आयोजित एक लिखित परीक्षा में भी हिस्सा लिया जिसे उन्होंने सफलतापूर्वक पास किया। इसके बाद शार्जील का क्लब और घरेलू क्रिकेट में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

आपको बता दें कि 30 साल के शार्जील खान पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट, 25 वनडे और 15 टी-20 मैच खेल चुके हैं। एकमात्र टेस्ट मैच में शार्जील ने पाकिस्तान के लिए 44 रन बनाए हैं।

वहीं वनडे में शार्जील ने 32।48 की औसत से 812 रन बनाए हैं जबकि टी-20 में उन्होंने 360 रन बनाए हैं। 

 

Latest Cricket News