A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीसंत ने खोला राज, इस कारण वो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को करना चाहते थे खत्म

श्रीसंत ने खोला राज, इस कारण वो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को करना चाहते थे खत्म

2007 में खेले गए आईसीसी टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में श्रीसंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 12 रन दिए जबकि एक ओवर मेडन भी डाला।

Mathew Hayden and Sreesanth- India TV Hindi Image Source : GETTY Mathew Hayden and Sreesanth

साल 2003 के आईसीसी विश्वकप फ़ाइनल मैच में सौरव गांगुली वाली टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही बुरी तरह 125 रनों से हराया था। जिसके बाद पूरे हिंदुस्तान में माहौल ग़मगीन हो गया था। इस तरह उस समय से ही टीम इंडिया के लिए सीढ़ी चढ़ने वाले भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को ऑस्ट्रेलियाई टीम से खासी नफरत सी हो गई थी। जिसका बदला उन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाने के बाद साल 2007 में खेले गए आईसीसी टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में लिया। इस मैच में श्रीसंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 12 रन दिए जबकि एक ओवर मेडन भी डाला। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट को भी श्रीसंत ने अपनी घातक गेंदबाजी से चलता किया था। जिसके चलते उस समय श्रीसंत के स्पेल की चर्चा चारों तरफ थी।

इस तरह टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैच को याद करते हुए श्रीसंत ने कहा है कि वो विश्वकप 2003 के बाद से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से इतना चिढ़ते थे कि उन्हें जान से मारना चाहते थे। श्रीसंत ने 'काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्स' शो के दौरान कहा, 'मुझे याद है कि मैं मैथ्यू हेडन को यॉर्कर गेंद फेंकना चाहता था लेकिन उसने पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया था। अगर आप उस मैच को देखेंगे तो आपको नजर आएगा कि मैं उस मैच में काफी पैशन के साथ खेल रहा था। मैं बस ऑस्ट्रेलिया को हराना चाहता था। जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को हराया था, वो हमेशा से मेरे दिमाग में था। मैं उनको जान से मारना चाहता था।'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर बहुत गुस्सा आता था। मैं गर्व महसूस करता हूं और भगवान को शुक्रिया कहता हूं कि उस मैच में हर किसी ने मेरी गेंदबाजी की बात की थी। मैंने अपने देश के लिए उस मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी की थी। मैंने काफी डॉट बॉल्स फेंकी थीं, मुझे अभी भी याद है उस मैच में मैंने दो चौके दिए थे और कुल मिलाकर 12 रन ही खर्चे थे।'

ये भी पढ़े : भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, जाने कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

बता दें कि आईसीसी टी20 विश्वकप 2007 के सेमीफाइनल मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाए थे। युवराज सिंह ने 30 गेंद पर 70 रन ठोके थे, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 18 गेंद पर 36 रन ठोके थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 5 ओवर में 36 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की थी। श्रीसंत ने गिलक्रिस्ट और हेडन दोनों को आउट किया था। गिलक्रिस्ट 22 और हेडन 62 रन बनाकर आउट हुए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरूआती झटकों से उबर नही पाई और 15 रन से मैच हार गई थी।

Latest Cricket News