A
Hindi News खेल क्रिकेट तो रिटायरमेंट के बाद ये काम करेंगे आशीष नेहरा !

तो रिटायरमेंट के बाद ये काम करेंगे आशीष नेहरा !

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी 20 मैचों की सिरीज़ का पहला मैच फिरोजशाह कोटला में खेला जाएगा। जो टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के क्रिकेट करियर का आखिरी मैच होगा।

ASHISH NEHRA- India TV Hindi ASHISH NEHRA

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी 20 मैचों की सिरीज़ का पहला मैच फिरोजशाह कोटला में खेला जाएगा। जो टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के क्रिकेट करियर का आखिरी मैच होगा। विदाई मैच से पहले आशीष नेहरा ने अपने क्रिकेट करियर से जुड़ी कई यादें शेयर की।  इस दौरान उन्होंने कहा, 'क्रिकेट करियर में मेरा 20 साल काफी रोमांच से भरपूर रहा। मैं बहुत जज्बाती नहीं हूं। अगले 20 साल का मुझे इंतजार है। उम्मीद है कि यह भी उतने ही रोमांचक होंगे, जितने पिछले 20 साल रहे हैं, जब मैने 1997 में दिल्ली के लिए खेलना शुरू किया था।’

इसके अलावा नेहरा टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की भी जमकर तारीफ की। नेहरा ने कहा कि रवि के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यदि कोई खिलाड़ी खराब दौर से जूझ रहा है तो वह उसके साथ खड़े होते हैं।' साथ ही नेहरा ने अजय जडेजा और महेंद्र सिंह की भी तारीफ की। उन्होंने कहा,‘मेरी नजर में अजय जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट की समझ के मामले में सबसे जीनियस हैं। इसके अलावा उन्होंने गैरी कर्स्टन को बेहतरीन कोच बताया। उन्होंने कहा कि कर्स्टन धोनी के साथ मैदान पर रणनीति को लेकर बात करते थे। मगर धोनी के काम में कभी दखल नहीं देते थे।

हालांकि नेहरा से जब इस बारे में पूछा गया कि क्या वह भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच बनना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है। हां, कोचिंग और कमेंट्री करना चाहूंगा लेकिन टीम इंडिया की बात कर रहे हैं तो 2019 वर्ल्ड कप तक ऐसा कोई इरादा नहीं है।'

गौरतलब है कि नेहरा ने अपने क्रिकेट करियर में 17 टेस्ट मैचों में 44 विकेट लिए  हैं। जबकि 120 वनडे मैचों में 157 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं टी-20 में 26 मैचों में उन्होंने 34 विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News