A
Hindi News खेल क्रिकेट धोनी को 300वें वनडे मैच में टीम इंडिया ने कर दिया ''चांदी-चांदी''

धोनी को 300वें वनडे मैच में टीम इंडिया ने कर दिया ''चांदी-चांदी''

धोनी ने चौथे मैच वनडे में तिहरा शतक भी जमा दिया यानी धोनी 300 ववनडे खेलने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर बन गए। इस पल को कप्तान विराट कोहली ने तब और यादगार बना दिया जब उन्होंने धोनी को टीम इंडिया की तरफ से चांदी का बल्ला भेंट किया।

Dhoni gifted silver bat on his 300th odi- India TV Hindi Dhoni gifted silver bat on his 300th odi

कोलंबो: भारत का श्रीलंका-दौरा कई मायने में यादगार रहेगा। भारत ने टेस्ट सिरीज़ में जहां विदेश में पहली बार मेज़बान को क्लीन स्वीप किया वहीं अब वनडे सिरीज़ में भी वह क्लीन स्वीप करती लगती है। पांच मैचों की सिरीज़ में भारत 4-0 से बढ़त ले चुका है। दूसरी तरफ व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो पूर्व कप्तान धोनी ने शानदार बैटिंग करते हुए तमाम आलोचकों के मुंह बंद कर दिए जो उन्हें चुका हुआ मान बैठे थे। धोनी ने चौथे मैच वनडे में तिहरा शतक भी जमा दिया यानी धोनी 300 ववनडे खेलने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर बन गए। इस पल को कप्तान विराट कोहली ने तब और यादगार बना दिया जब उन्होंने धोनी को टीम इंडिया की तरफ से चांदी का बल्ला भेंट किया।

गुरुवार को मैच शुरू होने से पहले धोनी को भारतीय टीम ने चांदी से बना बल्ला भेंट किया। इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने भावुक अंदाज में धोनी से कहा, "आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे। हममें से 90 प्रतिशत खिलाड़ियों ने अपना करियर आपकी कप्तानी में शुरू किया। आपको यह स्मृति चिह्न देना सम्मान की बात है और आप हमेशा हमारे कप्तान रहोगे।'

धोनी 300 वनडे मैच खेलने वाले छठे भारतीय हैं। इससे पहले सचिन तेंडुलकर, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और युवराज सिंह यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

धोनी ने श्रीलंका दौरे पर चार वनडे में तीन बार पारियों में 161 रन बनाएं हैं और तीनों बार नॉटआउट रहे हैं।

Latest Cricket News