A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा करते ही टीम इंडिया बन जाएगी वनडे में भी नंबर 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कारनामा करते ही टीम इंडिया बन जाएगी वनडे में भी नंबर 1

श्रीलंका को उसी के घर में रिकॉर्ड 9-0 से रौंदकर इतिहास रचने वाली टीम इंडिया का अगला टारगेट है ऑस्ट्रेलिया।

Team India- India TV Hindi Team India

नई दिल्ली: श्रीलंका को उसी के घर में रिकॉर्ड 9-0 से रौंदकर इतिहास रचने वाली टीम इंडिया का अगला लक्ष्य है ऑस्ट्रेलिया। भारत के खिलाफ 5 वनडे और 3 टी 20 मैचों में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत आ चुकी है। जाहिर है श्रीलंका की तरह ऑस्ट्रेलिया की चुनौती टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होने वाली।

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश से टेस्ट सिरीज़ ड्रॉ करवाई
ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश से सीधे भारत पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सिरीज़ में हिस्सा लिया था। जिसमें पहले टेस्ट में उसे बांग्लादेश से 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद कंगारु टीम को काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी। लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट जीतकर सिरीज़ 1-1 से ड्रॉ करवाई। ऐसे में सब कान्टिनेंट में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि लगातार 5 वनडे सिरीज़ जीतने वाली टीम इंडिया को रोकना उसके लिए आसान नहीं होगा। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को अपनी पिछली वनडे सिरीज़ में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से शिकस्त मिली थी।

वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बनने का मौका
टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में लगातार 8 टेस्ट सिरीज़ जीतकर टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से नंबर 1 पर काबिज है। वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो 119 रेंटिंग प्वाइंट्स के साथ साउथ अफ्रीका पहले नंबर पर है। जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के 117 रेटिंग अंक हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे और भारत तीसरे नंबर पर है। अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सिरीज़ में टीम इंडिया 5 में से 3 मैच जीत जाती है तो वो वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर आ जाएगी।

Latest Cricket News