A
Hindi News खेल क्रिकेट आर्मी ट्रेनिगं के लिए सेना से जुड़ने कश्मीर रवाना हुए महेंद्र सिंह धोनी, देखें तस्वीरें

आर्मी ट्रेनिगं के लिए सेना से जुड़ने कश्मीर रवाना हुए महेंद्र सिंह धोनी, देखें तस्वीरें

पैरा कमांडो की मिली जुली यूनिट में देश भर से आए 700 सैनिक है।

<p>MS Dhoni, Former Captain Team India</p>- India TV Hindi Image Source : MANZOOR MIR MS Dhoni, Former Captain Team India

आईसीसी विश्व कप 2019 में हार के बाद टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मना कर दिया था। जिसके पीछे का कारण उनका आर्मी प्रेम था। धोनी ने चयनकर्ताओं को इस बात की जानकारी दी थी कि वो अब दो माह के लिए अपनी रेजिमेंट के साथ आर्मी की ट्रेनिंग करेंगे जिसके लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। इसी बीच धोनी की तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो आर्मी ट्रेनिंग करने पहली बार कश्मीर जा रहे हैं।

गौरतलब है कि कप्तान कूल से लेफ्टिनेंट कर्नल बने धोनी 15 अगस्त तक कश्मीर में रहेंगे। जिसमें वो आतंकवाद का खात्मा करने वाली यूनिट के साथ ट्रेनिंग करेंगे। 

ऐसे में माना जा रहा है कि हमेशा क्रिकेट किट को उठा कर चलने वाले धोनी अब 19 किलो के अस्त्र-शस्त्र उठाकर चलेंगे। पैरा कमांडो की मिली जुली यूनिट में देश भर से आए 700 सैनिक है। जिसमें गोरखा, सिख, राजपूत, जाट जैसी सभी रेजीमेंट के सैनिक शामिल हैं। यहां धोनी को दिन-रात दोनों शिफ्टों में ड्यूटी करनी होगी।

अपनी ट्रेनिंग के दौरान धोनी ऑफिसर्स मैस की जगह 50-60 सैनिकों के साथ बैरक में ही रहेंगे। ऐसा धोनी खुद चाहते थे। वे सैनिकों के लिए बने क्यूबिकल में ही नहाएंगे। स्वादिष्ट बटर चिकन के लिए जानी जाने वाली इस बटालियन में हफ्ते में तीन दिन धोनी को चिकन मिलेगा। बता दें कि 2011 में धोनी को टेरिटोरियल आर्मी का लेफ्टिनेंट नियुक्त किया गया था।

इस ट्रेनिंग में धोनी कई तरह की गतिविधि करेंगे, जिसमें गार्ड ड्यूटी, गश्त और पोस्ट ड्यूटी शामिल होगी। इतना ही नहीं अगर धोनी के 19 किलो वजन की करें तो उसमें धोनी के साथ वर्दी, जूते, 3 मैगजीन, 3-6 ग्रेनेड, हैलमेट और बुलेट प्रूफ जैकेट होगी। इन सभी सामनों को धोनी को हमेशा अपने पास रखकर ट्रेनिंग करनी होगी।

देखें धोनी के कश्मीर जाने की तस्वीरें:- 

Image Source : Manzoor MirMS Dhoni, Former Captain Team India

Image Source : Manzoor MirMS Dhoni, Former Captain Team India

Image Source : Manzoor MirMS Dhoni, Former Captain Team India

Image Source : Manzoor MirMS Dhoni, Former Captain Team India

 

Latest Cricket News