A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की नई जर्सी लांच, ओप्‍पो की जगह दिखेगा ये भारतीय ब्रांड

टीम इंडिया की नई जर्सी लांच, ओप्‍पो की जगह दिखेगा ये भारतीय ब्रांड

इस करार के अंदर टीम इंडिया के प्रत्येक मैच की भारी भरकम रकम ओप्पो को बीसीसीआई को देनी होती थी।

Team India- India TV Hindi Image Source : PTI Team India

मिशन वेस्टइंडीज में फतह हासिल करने के बाद टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी विजयी अभियान जारी रखन चाहेगी। इसी बीच टीम इंडिया की नई जर्सी का अनावरण हुआ है। जिसके चलते अब टीम इंडिया की जर्सी से चाइनीज कंपनी ओप्पो की जगह भारतीय कंपनी बायजू का नाम लिखा दिखाई देगा। तीन मैचो की टी20 सीरीज का पहला मैच आज (15 सितंबर) को धर्मशाला में खेला जाएगा।

गौरलतब है की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और चाईनीज कंपनी ओप्पो के बीच करार तय सीमा से पहले ही समाप्त हो गया था। जिसको आगे बढ़ाने के लिए बेंगलुरु बेस्ड एजेकुशन टेक्नोलॉजी वाली कंपनी बायजू सामने आई।

इस करार के अंदर टीम इंडिया के प्रत्येक मैच की भारी भरकम रकम ओप्पो को बीसीसीआई को देनी होती थी। उसे यह सौदा थोड़े समय बाद घाटे का लगने लगा। जिसके चलते उसने अपने हाथ पीछे करके बायजू को बागडोर सौंप दी।

बता दें कि मार्च 2017 में लगी बोली में ओप्पो ने वीवो को बोली में पछाड़कर 1079 करोड़ में पांच साल के लिए टीम इंडिया के मेन स्पॉन्सर के राइट्स हासिल किए थे। वीवो मोबाइल कंपनी ने 768 करोड़ की बोली लगाई थी। लेकिन, ओप्पो ने बीच में ही इस करार को खत्म कर इसके अधिकार बायजू को प्रदान कर दिए हैं, जिसकी सीमा 31 मार्च 2022 है।

Latest Cricket News