A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ वानखेड़े में जीत का सूखा, 5 साल बाद मिली पहली जीत

रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हुआ वानखेड़े में जीत का सूखा, 5 साल बाद मिली पहली जीत

वानखेड़े के मैदान पर भारत को 5 साल बाद टी20 में जीत मिली है। भारत इससे पहले इस मैदान पर 2 टी20 मैच खेला था और दोनों में ही उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

रोहित शर्मा और...- India TV Hindi रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी

तीसरे टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर वानखेड़े के मैदान पर पहली जीत हासिल की। इसके साथ ही भारत ने वानखेड़े में जीत के सूखे को भी खत्म कर दिया। आपको बता दें कि वानखेड़े के मैदान पर भारत को 5 साल बाद टी20 में जीत मिली है। भारत इससे पहले इस मैदान पर 2 टी20 मैच खेला था और दोनों में ही उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी। लेकिन अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने वानखेड़े में भी जीत की पताका फहरा दी। श्रीलंका के खिलाफ टी20 से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से भिड़ी थी और दोनों में भारत की हार हुई थी।

इसके अलावा सीमित ओवरों के मैचों में वानखेड़े के मैदान पर भारत को 6 साल और 5 मैचों के बाद पहली जीत मिली है। टीम इंडिया ने इससे पहले वानखेड़े के मैदान पर आखिरी सीमित ओवर का मैच अक्टूबर, 2011 को जीता था। हालांकि अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस मैदान पर अपनी पहली टी20 जीत दर्ज कर ली है। आपको बता दें कि तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। 

आखिरी मैच में भारत को जीतने के लिए 136 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से मनीष पांडे ने (32) और श्रेयस अय्यर ने (30) रनों की पारी खेली। इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया।  

भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से ही श्रीलंका पर दबाव बना दिया और उन्हें शुरुआती झटके दिए। भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका। श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन एसेला गुणारत्ने (36) ने बनाए। वहीं भारत की तरफ से जयदेव उनादकट और हार्दिक पंड्या ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। जबकि कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला।

Latest Cricket News