A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली का जलवा बरकरार, नंबर वन पर बनी हुई है टीम इंडिया

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली का जलवा बरकरार, नंबर वन पर बनी हुई है टीम इंडिया

टीम रैंकिंग में भारत पहले जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) और ऑस्ट्रेलिया (पांचवें) की टीमें शीर्ष पांच में शामिल हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली का जलवा बरकरार, नंबर वन पर बनी हुई है टीम इंडिया- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली का जलवा बरकरार, नंबर वन पर बनी हुई है टीम इंडिया

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बने हुए है जबकि टीम रैंकिंग में भारत पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2-1 से जीत दर्ज करने वाले कप्तान कोहली सोमवार को जारी हुई रैंकिंग में 922 अंक के साथ शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (913) दूसरे पायदान पर है जबकि चेतेश्वर पुजारा (881) तीसरे स्थान पर है। 

टीम रैंकिंग में भारत पहले जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) और ऑस्ट्रेलिया (पांचवें) की टीमें शीर्ष पांच में शामिल हैं। गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में भारत के दो गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (छठे पायदान पर) और रविन्द्र जड़ेजा (10वें स्थान) शामिल हैं। 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को लार्ड्स के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच (चार दिवसीय) मुकाबले से चोट के कारण बाहर हो गये नहीं तो उनके पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका होता। गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज पैट कमिंस और इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले एंडरसन के बीच 16 अंक का फासला है। एंडरसन को दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा (मौजूदा रैंकिंग तीन) ने नवंबर में शीर्ष स्थान से हटा दिया था। इसके बाद आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने इस स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया और एंडरसन दूसरे पायदान पर काबिज है। 

रैंकिग में शीर्ष पर बने रहे के लिए हालांकि एंडरसन और कमिंस के बीच एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला में कड़ी टक्कर होगी। हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में जड़ेजा सर्वश्रेष्ठ भारतीय है। वह वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के बाद तीसरे स्थान पर है। 

Latest Cricket News