A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Ban: रहीम ने किया खुलासा, इस तरह सौम्य सरकार के साथ प्लानिंग करके हासिल की पहली जीत

Ind vs Ban: रहीम ने किया खुलासा, इस तरह सौम्य सरकार के साथ प्लानिंग करके हासिल की पहली जीत

इस जीत में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की तूफानी बल्लेबाज का अहम योगदान रहा। जिसके चलते बांग्लादेश ने इतिहास रचा।

Mushfiqur Rahim- India TV Hindi Image Source : AP Mushfiqur Rahim

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया। इस तरह बांग्लादेश की टीम ने क्रिकेट इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ टी20 जीत हासिल की। इस जीत में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की तूफानी बल्लेबाज का अहम योगदान रहा। जिसके चलते बांग्लादेश ने इतिहास रचा। ऐसे में जीत के बाद रहीम ने कहा की भारत को भारत में हराना मेरे लिए काफी मायने रखता है।  

भारत ने पहले खेलते हुए बांग्लादेश के सामने 148 रनों का चुनौती पूर्ण लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने तीन गेंद शेष रहते मैच खत्म कर दिया। जिसमें रहीम के बल्ले से 43 गेंदों में 60 रन की मैच जीताऊ पारी निकली। इतना ही नहीं सौम्य सरकार ने भी 39 रन बनाकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी। 

इस तरह मैच खत्म होने के बाद रहीम ने कहा, "जब हम इतने लोगों के बीच में खेलते हैं और टीम को जब जरुरत होती है तब आप ऐसा खेल जाते हो। इससे अच्छा क्या हो सकता है। भारत को भारत में हराना काफी बड़ी बात है।"

सौम्य सरकार के साथ हुई 70 रनों की मैच जीताऊ पारी के बारे में रहीम ने कहा, "सौम्य और मैं साझदारी के दौरना बात कर रहे थे कि मैच को अंत तक लेकर जाएंगे। आखिरी के ओवर में 15 से 20 रन भी बना सकते हैं। हालाँकि स्पिन गेंदबाजी काफी खतरनाक हो रही थी। जिसके चलते बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।"

वहीं डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज नईम ने भी शुरुआत में 26 रनों की अहम पारी खेली। जिसके बारे में आगे रहीम ने कहा, "नईम ने अच्छी शुरुआत की थी। मैं अपना बेस्ट करने की कोशिश कर रहा था। जैसा की हमेशा से हर मैच में करने का प्रयास रहता है। "
   
बता दें की तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल कर ली है। इस तरह सीरीज का दूसरा मैच 7 नवम्बर को राजकोट के मैदान में खेला जाएगा। जिसमें भारत वापसी कर सीरीज में हर हाल में बराबरी करना चाहेगा।  

Latest Cricket News