A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल.....नाम तो सुना ही होगा, टीम इंडिया को मिला नौजवान सितारा

केएल राहुल.....नाम तो सुना ही होगा, टीम इंडिया को मिला नौजवान सितारा

शनिवार शाम खेले गए टी-20 के शानदार मैच में टीम इंडिया को अंतिम गेंद में हार का सामना करन पड़ा हो, लेकिन टीम इंडिया का एक खिलाड़ी एक बार फिर से चर्चा में है नाम है केएल राहुल।

Lokesh Rahul- India TV Hindi Lokesh Rahul

नई दिल्ली: अमेरिकी प्रांत फ्लोरिडा की पिच पर शनिवार शाम खेले गए टी-20 के शानदार मैच में वेस्टइंडीज और टीम इंडिया दोनों ने उम्दा खेल दिखाया। बेशक इस मैच में टीम इंडिया को अंतिम गेंद में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम इंडिया का एक खिलाड़ी एक बार फिर से चर्चा में आ गया। के एल राहुल...नाम तो सुना ही होगा आपने। जी हां टीम इंडिया को भारतीय त्रिमूर्ति, धोनी और कोहली के बाद एक ऐसा नया सितारा मिल गया है जिसमें क्रिकेट के तीनों फार्मेट के माकूल काबिलियत है। कहते हैं कि क्रिकेट में बतौर खिलाड़ी काबिलियत आपका प्रदर्शन और आंकड़े तय कर देते हैं। यह दोनों पक्ष आज सबसे सामने हैं। राहुल का प्रदर्शन लाजवाब है और आंकड़े श्रेष्ठता का पैमाना। राहुल अब तक अपने छोटे से करियर में काफी रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं....कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं जिनमें उन्होंने भारतीय त्रिमूर्ति कहे जाने वाले सचिन, सौरव और राहुल को भी पीछे छोड़ दिया है।

जानिए टीम इंडिया का नया सितारा कौन कौन से रिकॉर्ड तोड़ चुका है......

डेब्यू वन-डे में शतक लगाने वाले एकलौते बल्लेबाज:

केएल राहुल अपने डेब्यू वन-डे मैच में शतक लगाने वाले एकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने यह कारनामा जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए एक वन-डे मैच में बनाया था, जो कि 11 जून 2016 को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया था। भारतीय त्रिमूर्ति सचिन, सौरव और राहुल भी ऐसा करिश्मा नहीं कर पाए थे।

टी-20 के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक था:

आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो केएल राहुल के कल के शतक को टी-20 इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक बताया जा रहा है। राहुल ने कल 46 गेंदों में शतक जमाया था और उन्होंने कुल 84 गेंदों में 110 रन बनाए।

RAHUL

अगली स्लाइड में पढ़ें छक्का लगाकर शतक पूरा करने वाले 9वें भारतीय खिलाड़ी हैं राहुल  

Latest Cricket News