A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश के साथ एकमात्र टेस्ट के लिए आज होगी टीम की घोषणा

बांग्लादेश के साथ एकमात्र टेस्ट के लिए आज होगी टीम की घोषणा

राष्ट्रीय चयन समिति बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए आज भारतीय टीम की घोषणा केरगी। लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर का टीम में चुना जाना

msk prasad- India TV Hindi msk prasad

राष्ट्रीय चयन समिति बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए आज भारतीय टीम की घोषणा केरगी। लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर का टीम में चुना जाना लगभग तय है। इंग्लैंड के ख़िलाफ अंतिम टेस्ट से पहले अंगूठे में चोट लगा बैठे अजिंक्य रहाणे की वापसी भी लगभग तय है। हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर के रूप में चुना जा सकता है, जबकि मोहम्मद शमी अभी भी चोट से उबर रहे हैं।

फिटनेस हासिल कर चुके विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की वापसी की उम्मीद है। विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चोटिल होकर साहा बाहर हो गए थे, लेकिन उन्होंने ईरानी ट्राफी मैच में नाबाद दोहरा शतक जड़कर गुजरात के खिलाफ शेष भारत को जीत दिलाते हुए शानदार वापसी की। चयन समिति के अध्यक्ष प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि साहा टेस्ट क्रिकेट में भारत के नंबर एक विकेटकीपर हैं लेकिन समिति पार्थिव पटेल की फॉर्म को भी ध्यान में रखेगी। इंग्लैंड के खिलाफ दो अर्धशतक और रणजी फाइनल में 90 और 143 रन की पारी के बाद पार्थिव को भी 15 सदस्यीय टीम में जगह मिल सकती है।

जयंत यादव और मुरली विजय भी चोटों से उबर गए हैं। जयंत सैयद मुश्ताक अली टूर्नमेंट में पहले ही पंजाब और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ दो मैच खेल चुके हैं और भारत A की ओर से दो दिवसीय अभ्यास मैच में भी खेलेंगे, जो लंबे प्रारूप में उनकी फिटनेस की परीक्षा होगी। तेज गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार तथा स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा का चुना जाना लगभग तय है। एक गेंदबाजी स्थान के लिए इशांत शर्मा और अमित मिश्रा में से एक को मौका मिल सकता है।

Latest Cricket News