A
Hindi News खेल क्रिकेट विवादों में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज तीसरा टेस्ट, शेनन गैब्रियल और जो रूट के बीच हुई नोक-झोंक

विवादों में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज तीसरा टेस्ट, शेनन गैब्रियल और जो रूट के बीच हुई नोक-झोंक

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में उस समय विवाद सामने आ गया जब दावा किया गया कि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर अभद्र टिप्पणी की।

England vs West Indies- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES England vs West Indies

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में उस समय विवाद सामने आ गया जब दावा किया गया कि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर अभद्र टिप्पणी की। खबरों की मानें को 44वें ओवर में गैब्रियल ने जो रूट से कुछ कहा था और जिसके बाद रूट ने पलटवार करते हुए कहा, 'गे होना कुछ गलत नहीं है।' माना जा रहा है कि गैब्रियल ने रूट को 'गे' कहा था और इसी के बाद इस पूरे विवाद की शुरुआत हुई। हालांकि गैब्रियल ने क्या कहा है ये कहीं भी रिकॉर्ड नहीं हुआ है।

वेस्टइंडीज के अंतरिम कोच रिचर्ड पायबस ने कहा, 'मुझसे किसी ने भी अब तक कुछ नहीं कहा है। लेकिन अगर ऐसा कुछ कहा गया है तो हम उसकी पड़ताल करेंगे और कदम उठाएंगे।'

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मामले पर बोलते हुए कहा, 'ये टेस्ट क्रिकेट है, वो काफी भावुक इंसान हैं जो अपनी टीम को टेस्ट मैच जिताने के लिए कुछ भी करना चाहते हैं। कभी-कभी खिलाड़ी फील्ड में ऐसा कुछ कह देते हैं जिससे विवाद हो जाता है लेकिन इन मामलों को फील्ड पर ही रहना चाहिए। वो बेहतरीन इंसान हैं जो शानदार क्रिकेट खेलते हैं। वो इस समय जिस स्थिति में हैं उससे उन्हें गर्व है।'

आपको बता दें कि सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 277 रनों पर सिमट गई थी जिसके बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 154 पर ढेर कर दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 325 रन बना लिए थे और टीम ने वेस्टइंडीज पर 448 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। जो रूट 111 रन पर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज पहले ही सीरीज जीत चुका है।

Latest Cricket News