A
Hindi News खेल क्रिकेट कोविड-19 महामारी के कारण वेस्टइंडीज का जून में होने वाला इंग्लैंड दौरा स्थगित

कोविड-19 महामारी के कारण वेस्टइंडीज का जून में होने वाला इंग्लैंड दौरा स्थगित

कोरोना महामारी के कारण अब वेस्टइंडीज का जून में प्रस्तावित इंग्लैंड दौरा स्थगित करना पड़ा है। इस दौरे पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी।

<p>कोविड-19 महामारी के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोविड-19 महामारी के कारण वेस्टइंडीज का जून में होने वाला इंग्लैंड दौरा स्थगित

कोरोना वायरस के पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप पड़ गई हैं। साथ ही भविष्य में होने वाले टूर्नामेंटों पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। कोरोना महामारी के कारण अब वेस्टइंडीज का जून में प्रस्तावित इंग्लैंड दौरा स्थगित करना पड़ा है। इस दौरे पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी। पहला टेस्ट 4 जून ओवल में, दूसरा टेस्ट 12 जून एजबेस्टन और तीसरा टेस्ट लॉर्ड्स में 25 जून से आयोजित होना था।

क्रिकेट वेस्टइंडीज सीडब्ल्यूआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन ग्रेव ने कहा, "जून में खेलना अब पूरी तरह से संभव नहीं है और सीरीज की नई तारीखों के लिए हम ईसीबी और अन्य बोर्ड से बातचीत जारी रखेंगे। हम केवल तभी इंग्लैंड का दौरा करेंगे जब हमारे खिलाड़ी इस बात को लेकर सुनिश्चित हो जाए कि वहां खेलना सुरक्षित है। "

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को ऐलान किया कि कोविड-19 महामारी के कारण इंग्लैंड एंड वेल्स में एक जुलाई तक कोई क्रिकेट नहीं खेली जाएगी। ईसीबी बोर्ड की गुरुवार को हुई बैठक में गुरुवार को इंग्लिश सीजन को फिर से तैयार करने को मंजूरी दी गई। इसके अलावा इंग्लैंड की पुरुष और महिला टीमों का कार्यक्रम जुलाई से सितंबर के अंत तक शुरू होगा। इसमें वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज भी शामिल है।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Cricket News